मंडी

सिविल अस्पताल लड़भडोल में कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण को लेकर ड्राई रन आयोजित

 

(लडभड़ोल)लक्की शर्मा

16 जनवरी को शुरू होने वाली कोरोना टीकाकरण प्रक्रिया के लिए देशभर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) हो रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को लडभड़ोल में भी कोविड वैक्सीनेशन का ड्राई रन आयोजित किया गया। इस ड्राई रन का उद्देश्य वैक्सीनेशन से पहले की तैयारियों को परखना है ताकि वैक्सीनेशन वाले दिन आने वाली कमियों में समय रहते सुधार किया जा सके।

लडभड़ोल अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर रोहित चौहान ने बताया सरकार के निर्देशों के तहत आज ब्लॉक में 5 जगहों में कुल 25 लोगों पर यह ड्राई रन किया गया इनमें सिविल अस्पताल लडभड़ोल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मकरिडी, लांगणा, चौंतड़ा तथा पंडोल शामिल थे। उन्हीने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया देश भर में चार चरणों में पूरी की जाएगी। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा।

ड्राई रन के दौरान टीकाकरण वाले दिन अपनाई जाने वाली तमाम प्रक्रिया की रिहर्सल की गई। चरणबद्ध तरीके से कब क्या प्रोटोकॉल फॉलो करना है इस सब का अभ्यास किया गया व यदि वैक्सीन लगने के बाद संबंधित व्यक्ति को किसी तरह की कोई दिक्कत आती है तो क्या करना है इस बारे भी जानकारी दी गयी । इस मौके पर वैक्सीन अधिकारी गीता, वैक्सीन अधिकारी सीमा वैक्सीनेटर सुनीता, वैक्सीनेशन अधिकारी डॉ वीरेंद्र, वैक्सीनेशन अधिकारी शशि राणा, बीपीएम हरीश बंसल, मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर रोहित चौहान,स्वास्थ्य सुपरवाइजर श्याम सांख्यान, गीता आदि मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!