ऊना

डॉ शाम कुमार बने चीफ इंजीनियर

हमीरपुर ज़ोन में होगी तैनाती

 

(ऊना) रोहित शर्मा

डॉ शाम कुमार ऊना सर्कल में अधीक्षण अभियंता है पदौन्नति के बाद मुख्य अभियंता बने है व उन्हें हमीरपुर जोन में तैनाती मिली है । हमीरपुर ज़ोन में जिला हमीरपुर ,जिला बिलासपुर , जिला ऊना व मंडी जिला के धर्मपुर व सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र आते है । ड़ॉ शाम कुमार जोकि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व एचपीएसाईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो राम कुमार के बड़े भाई है ।

डॉ शाम कुमार शर्मा का जन्म 22 फरवरी 1965 में उनके पैतृक गांव पालकवाह में हुआ उन्होंने आठवी तक कि शिक्षा गांव के सरकारी स्कूल से प्राप्त की और दसवीं की पढ़ाई सरकारी स्कूल ललड़ी से की । वर्ष 1982 में डॉ शाम कुमार ने राजकीय महाविद्यालय ऊना में पढ़ते हुए प्री इंजीनियरिंग में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल हासिल किया था ।

 

उन्होंने अपनी बीटेक की पढ़ाई थापर कालेज पटियाला से की औऱ 1989 में हिमाचल प्रदेश सर्विस कमीशन के माध्यम से परीक्षा उत्तीर्ण कर सहायक अभियंता चयनित हुए थे । इसके बाद उन्होंने एमटेक व पीएचडी आईआईटी रुड़की से की । डॉ शाम कुमार ने स्वां चेनेलाइजेशन की सबसे पहले सर्वे रिपोर्ट बनाई थी । उनकी पहचान एक योग्य ,मेहनती व ईमानदार अधिकारी के रूप में पूरे प्रदेश में है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!