अभद्र टिप्पणी करने पर भड़की दून कांग्रेस, कहा ठोकेंगे मानहानि का दावा

जो वार्ड पंच का चुनाव तक नहीं जीत पाए वो दूसरों पर कर रहे हैं टिप्पणी : कुलतार
(बीबीएन)अजय रत्न
नगर परिषद बद्दी में चल रहे अविश्वास प्रस्ताव की चिंगारी अब भडकने लगी है। जिसको लेकर दून भाजपा व कांग्रेस प्रेस वार्ता के जरिए एक दूसरे पर हमले बोल रहे है। इस कड़ी में दून ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने भाजपा द्वारा की प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी पर की गई अभद्र टिप्पणी व माफिया जेसे शब्द का प्रयोग करने पर दून ब्लाक कांग्रेस ने प्रदेश के जल प्रबन्धन बोर्ड़ के उपाध्यक्ष दर्शन सैणी पर विचार विमर्श कर मानहानि का दावा ठोकने की बात आयोजित एक प्रेस वार्ता में दून ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष कुलतार मैहता ने कही। उन्होंने कहा कि चौधरी परिवार 1959 से लेकर आज तक राजनीती में सक्रिय है और हार के बाबजूद भी पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने जनता कि सेवा जारी रखी और आज भी लोग इनके घर आकर अपनी समस्सया हल करवाकर जाते है। पूर्व विधायक ने कोरोना काल के समय में भी 5000 परिवारों को अपनी जेब से राशन किटे और हॉस्पिटल में एडमिन मरीजो को वेंटिलेटर तक मुहैया करवाये। किसानों की उपज खरीद के लिए मालपुर में अनाज मंडी खुलवाई और प्रदेश सरकार द्वारा ट्रैकों के बढ़ाए गुड टैक्स व पेनल्टी के खिलाफ भी आवाज उठाई। दर्शन सैनी जिस चौधरी परिवार का 53 साल का राजनीतिक करियर है उसके खिलाफ कैसे बोल सकते है जोकि स्वयं आज तक वार्ड पंच, जिला परिषद या एमएलए जैसा एक भी चुनाव नहीं जीत पाए।  जबकि दून के पूर्व विधायक चौधरी लज्जा राम के परिवार पर टिप्पणियां साध रहे हैं कि दून से उनका सफाया हो चुका है।
उन्होंने कहा कि उनके परिवार ने पंच से लेकर एम.एल.ए. तक के चुनाव लड़े हैं व जीते हैं जबकि दर्शन सैणी आज तक एक भी चुनाव नहीं जीत पाए। उन्होंने कहा कि नगर परिषद में आज तक जो विकास हुआ है वो कांग्रेस की देन है जबकि भाजपा ने नगर परिषद को नरक परिषद बना दिया है। उन्होंने कहा कि दर्शन सैणी बताए कि चार साल हो गये जल प्रबंधन बोर्ड का उपाध्यक्ष बने हुए व उन्होंने आज तक दून में कितनी पेयजल योजनाएं लगवाई है या फिर दून में अपनी एक भी उपलब्धि बताएं।  उन्होंने कहा कि दर्शन सैणी यह कह रहे हैं कि चौधरी परिवार का ट्रक यूनियन से सफाया कर दिया है। उन्हें यही पता नहीं कि पूर्व विधायक राम कुमार के भाई ने अपने बार्ड से भारी वोटों के साथ चुनाव जीता है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले पांच साल में दून को विकास के मामले में 50 साल पीछे कर दिया है जबकि दून भाजपा के नेताओं ने उद्योगों व कबाडिय़ों से पैसा इक्कठा कर अपने व अपने रिश्तेदारों को विकास के मामले में 50 साल आगे कर दिया है। इस मौके पर भजन लाल चौधरी, व्यापार मंडल के संजीब कौशल, दून ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष कुलतार मैहता, उपाध्यक्ष भागचंद शर्मा, पूर्व अध्यक्ष दया राम रेंजर, प्रदेश कांग्रेस सचिव मदन चौधरी व कांग्रेसी नेता संजीव संजु, मलूक चाँद समेत अनेक लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!