स्वास्थ्य विभाग को दान की सहायता सामग्री

 

स्वंतंत्र हिमाचल

( नेरचौक) अमन शर्मा

कोरोना जिस तरह से देश व प्रदेश में अपने पैर प्रसार रहा है उसके बाद से ही हर जगह कोरोना से लड़ने में सहायक सामग्री की कमी होनी शुरू हो गयी है। जिस वजह से कोरोना संक्रमित मरीज़ों व उनके तीमारदारों को खाशी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान बहुत से ऐसे दानी सज्जन भी हैं जो इस समय लोगों व सरकार का सहयोग करने की भरसक कोशिश करने में लगे हैं। इसी कड़ी में आज एरोमेटिक इंडस्ट्री के डी.एम. इंडस्ट्री मंडी ओम प्रकाश जरयाल के माध्यम से कोविड सहायता सामग्री की एक खेप स्वास्थ्य विभाग को सौंपकर  अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

 


जानकारी के अनुसार बल्ह उपमण्डल के अरठी लुणापानी स्थित आर के एरोमेटिक इंडस्ट्री के मालिक राजेश गुलेरिया ने कोरोना महामारी के बचाव के लिए अपना योगदान दिया है। राजेश गुलेरिया ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को सेनिटाइजर की पांच लीटर की चार केन, पांच ऑक्सीजन फ्लोमीटर, छः आक्सीजन सिलेंडर ओपनिंग की, और छः सौ थ्री लेयर सर्जिकल मास्क सौंपे। राजेश गुलेरिया हमेशा सामाजिक सरोकारों के प्रति सजग रहते है। कोविड-19 संक्रमण के दौर में अपने स्तर पर भी लोगों को कोविड से सुरक्षा के प्रति जागरूक करते रहते हैं।
सेना की नौकरी छोड़कर उन्होंने स्वरोजगार को चुना और अपने गांव में लघु उद्योग के तहत टिम्बर इंडस्ट्री और सिडार आयल इंडस्ट्री स्थापित करके गांव के बहुत से युवाओं को रोजगार भी दिया है। वे विभिन्न अवसरों पर भी जन उपयोगी वस्तुएं विभिन्न संस्थाओं को दान करते रहते है। जिसमें मरीजों की सुविधा हेतु श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में व्हीलचेयर इत्यादि भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!