कुल्लू

राजनीति के लोभी पदाधिकारी बताने का ढोंग ना करें, बंजार भाजपा सुरेंद्र शौरी के सफ़ल नेतृत्व में एकजुट : ढाले राम ठाकुर

(सैंज)प्रेम सागर चौधरी

ढाले राम ठाकुर
ढाले राम ठाकुर

लोगों के साथ बेहतर तालमेल अथवा संगठन के अनुरूप कार्य ना करने तथा निजी स्वार्थ सिद्धि के सागर में गोते लगाने वालों की नैया हमेशा लड़खड़ाती है या अक्सर डूब जाती है, ऐसे वाक्ये अकसर चुनावी दौर में सार्वजनिक हो जाया करते हैं। बहुत से चाटुकार अपने आप को जन हितैषी बताकर उनको अपने अनुसार ढालने का भरसक प्रयास करते हैं किंतु कहीं ना कहीं उनके छोटी मानसिकता वाले इरादे जग जाहिर हो ही जाते हैं। भाजपा बंजार मण्डल में गुटबाजी की हवा देने वाले स्वयं ही आज इस हवा में उड़ते नज़र आ रहे हैं।

गत दिनों भाजपा के पदाधिकारी बताने वाले कुछ लोग अफवाह फैला रहे थे कि यहाँ भाजपा के दो गुट बन गए हैं जबकि ऐसे अफवाह फैलाने वाले आज पार्टी के सदस्य भी नहीं हैं। भाजपा बंजार मण्डल के महामन्त्री ढाले राम ठाकुर ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कुछ लोग पार्टी की गुटबाजी की बेतुकी अफवाहों से अपने निजी स्वार्थ पूर्ति की खातिर ईमानदार लोगों का ध्यान भंग करने का घटिया प्रयास कर रहे हैं जबकि ऐसी टिप्पणी करने वाले संगठन के सदस्य भी नहीं हैं।

सुरेंद्र शौरी
सुरेंद्र शौरी
विधायक बंजार विधानसभा

भाजपा संगठन की एकजुटता पर महामन्त्री ने बताया कि बंजार के युवा एवं लोकप्रिय विधायक सुरेंद्र शौरी के सफल और ईमानदार नेतृत्व में आज बंजार में भाजपा और अधिक मजबूत हुई है तथा यह मजबूती सरकार और लोगों के बीच में बेहतरीन सामजस्य व परस्पर एकजुटता रूपी विकास कार्यों को बढ़ावा देकर निरंतर बढ़ती जाएगी।

उन्होंने बताया कि बंजार नगर पंचायत के चुनावों में सात में से पांच सीटों पर भाजपा समर्थित उम्मीदवारों का विजयी होना स्थानीय विधायक की उच्च कार्यप्रणाली तथा उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों व ईमानदार छवि के प्रति लोगों के अटुट विश्वास का परिणाम ही है और लोगों के मन में इस विश्वास को उनकी आशा व अपेक्षाओं के अनुरूप कार्यों को पूर्ण करके हमेशा कायम रखा जाएगा।

ढाले राम ठाकुर ने कहा कि अपने आप को पार्टी उपाध्यक्ष कहने वाले आज संगठन में एक सदस्य भी नहीं है तो वह व्यक्ति किस आधार पर पार्टी को गुटबाजी में धकेल रहे हैं और किस पद की हैसियत से यह टिप्पणी कर रहे हैं उनसे जबाब चाहते हैं यदि वह भाजपा की बात करते हैं तो वह लोग बताएँ कि पार्टी की बैठकों में कितनी बार उपस्थित रहे और पार्टी के लिए क्या-क्या कार्य किए गए हैं।

महामन्त्री ने सख़्त लहजों में कहा कि बंजार भाजपा में गुटबाजी की बेबियाद बातों से लोगों को गुमराह ना करें अन्यथा जनता के बीच में सारी सच्चाई सार्वजनिक कर देंगे, जिस बजह से उनको संगठन से बाहर किया गया है। उन्होंने कहा कि अपने घर-गाँव में कोई खास जनाधार ना रखने वाले वह लोग निजी स्वार्थों की खातिर चुनावों के दौर में हमेशा अलग-अलग नेताओं के साथ देखे जा सकते हैं और उनके साथ अपना मतलब निकालने के पश्चात किसी दूसरे नेता के पीछे हो जाते हैं।

महामन्त्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे फसली बटेरों से सतर्क रहें जो केवल अपना हित साधने के लिए बहुत से षडयंत्रों का सहारा लेने में माहिर हैं तथा वह लोगों को भड़का कर गुमराह करने का प्रयास भी करते फिरते हैं।
विधायक सुरेंद्र शौरी के सफल नेतृत्व में बंजार भाजपा को एकजुट बताते हुए महामन्त्री ने बताया कि पिछले तीन बर्षों में बंजार विधानसभा क्षेत्र में अथाह विकास कार्य हुए हैं तथा आने वाले समय में भी सभी गांवों में विकास कार्यों को और अधिक गति देंगे जिससे आम जनमानस लाभांवित होंगे।

बलदेव महंत
बंजार विधानसभा

भाजपा बंजार मण्डल से निष्कासित लोगों पर भाजपा प्रदेश हाईकमान के आदेशानुसार ही कार्यवाही की गई है। यह कार्यवाही पूर्ण तौर पर संवैधानिक तरीके से की गई है तथा जिन लोगों को अपनी ही करतूतों पर लगाम लगाना नहीं आता है तथा जिन्हें संगठन की परिभाषा ही नहीं आती हैं, ऐसे लोगों से संवैधानिक प्रक्रिया की बातें सुनना अचरज भरा लगता है –  बलदेव महंत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!