पठानकोट

डिस्ट्रिक्ट पठानकोट प्रेस क्लब ने किया कार्यकारिणी का पुनर्गठन

( पठानकोट )सूरज सैनी

डिस्ट्रिक्ट पठानकोट प्रेस क्लब की एक मीटिंग आज प्रधान एन पी धवन की अध्यक्षता में हुई। इस मीटिंग में क्लब की कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया गया। इसमें वरिष्ठ सदस्यों द्वारा उपस्थिति को संबोधित करते हुए संगठनात्मक शक्ति पर बल दिया गया। अपने संबोधन में अध्यक्ष एनपी धवन, जितेंद्र जीतू,शिव बरन तिवारी, श्यामलाल, दीपक सलवान, डॉक्टर मनु शर्मा इत्यादि द्वारा उपस्थित सदस्यों को प्रेस की एकरूपता पर बल देते हुए कहा गया कि किसी भी व्यक्ति का अकेले निर्वाह होना हमेशा ही मुश्किल होता है। जबकि वह व्यक्ति किसी परिवार, किसी संस्था, या किसी संगठन का सदस्य बन जाता है तो उस व्यक्ति का बल कई गुना ज्यादा हो जाता है तथा समाज में उस व्यक्ति की सुनवाई उसी अनुपात से प्रबल हो जाती है।

इसलिए सभी सदस्यों को संगठित होकर एक झंडे तले रहना चाहिए ताकि हम बिखराव का माध्यम ना बनते हुए प्रशासन से अपनी समस्याओं का हल करवा सकें। उन्होंने बताया कि पत्रकारों को हमेशा अपनी जान जोखिम में डालकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करना पड़ता है। उन्हें किसी भी तरह की सुरक्षा प्रशासन द्वारा उपलब्ध नहीं करवाई जाती है। इसलिए पत्रकारों को संगठित होकर रहना बहुत जरूरी है ताकि किसी पत्रकार पर विपदा का साया पड़े तो संगठन की शक्ति उसके पीछे रहे।

इस अवसर पर संगठन में नियुक्तियां करते हुए गवर्निंग बॉडी में शिव बरन तिवारी, डॉ श्याम लाल, बी आर गुप्ता, जितेंद्र जीतू, दीपक सलवान, आदित्य गुप्ता तथा विजय शर्मा को महासचिव, प्रेम कनोत्रा और शिवजोत को वरिष्ठ उपप्रधान, राकेश शर्मा तथा राजकुमार राजू को सचिव, अरुण चावला को कोषाध्यक्ष, संजीव घई-रजनीश कुमार- गुरदित रंधावा- चरणजीत बिट्टा- सौरभ जोशी- विनोद कुमार तथा जतिन को उप प्रधान, आर सिंह को पीआरओ, भारत भूषण डोगरा-नरेंद्र महाजन- पुष्पेंद्र पठानिया को ऑर्गेनाइजिंग सैक्ट्री, दिनेश भारद्वाज-राजन वर्मा-यशपाल जंगी प्रेस सचिव, रमण महाजन को लीगल एडवाइजर, जोगिंदर शर्मा को ऑडिटर के पद पर सुशोभित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!