कुनिहारसोलन

‘COVID-19 महामारी ने मुझे देखभाल और आत्म प्रेम के महत्व का एहसास कराया : शिल्पा जोशी

(कुनिहार)आर.पी.जोशी

भारतीय संगीत में कई स्वतंत्र रत्न हुए हैं ।जिन्होंने कोविड 19 महामारी में फंसे लाखों लोगों को नये मोड़ पर जीवन जीने को प्रेरित ही नहीं किया ,अपितु मनोरंजन भी किया है। ऐसी ही एक उमदा कलाकार हैं बाँलीवुड सिंगर शिल्पा जोशी।ज़िला सोलन, हिमाचल प्रदेश की जिन्होंने एक प्रसिद्ध गायक, कुणाल जय सिंह की विशेषतावाले पहला प्यार’ गीत से शुरुआत की। उन्होंने अपनी दिलकश गीतों और मधुर आवाज़ से भारी लोकप्रियता देश विदेशों में हासिल की ,और वर्ष 2021 को गले लगाने के लिए तैयार खड़ी है, जिसमें कई  मधुर दिलकश गाने हैं जो निश्चित रूप से उसके प्रशंसकों द्वारा बहुत पसंद किए जाएंगे।

बाँलीवुड सिंगर शिल्पा ने चर्चा के दौरान बतलाया कि “COVID-19 महामारी ने मुझे व्यक्तिगत रूप से कई चीजें सिखाई हैं, ।लेकिन ज्यादातर प्रशंसकों ने मुझे आत्म देखभाल और आत्म प्रेम के महत्व का एहसास कराया है। इस महामारी ने मेरे लिए अपना अधिकांश समय अपनों के साथ बिताने का अवसर दिया,आवासीय परिसर को छोड़ने के प्रतिबंध के कारण, इस पूरे लॉकडाउन के दौरान मैंने अपने संगीत पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर किया , इससे मुझे अपने कौशल को थोड़ा और बढ़ाने में मदद मिली।

इस महामारी ने मुझे अपने संगीत के साथ स्वतंत्र रूप से जुड़ने का मौका दिया ,और अनुभव सकारात्मक रूप से परिवर्तित हुआ। मैंने पिछले कुछ महीनों में संगीत के बारे में और भी बहुत कुछ सीखा व नई धुन की खोज की है, जो मैंने अपने किशोरावस्था में नहीं खोजी थी ।

जब सिंगर शिल्पा  से पुछा गया कि  पहला प्यार ’की सफलता पर उन्हें कैसा महसूस हुआ है ।और इससे उनका जीवन कैसे बदल गया है, तो उन्होंने कहा, पहला प्यार गीत वास्तव में एक ऐसा अवसर था ,जिसने मेरे जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है, लेकिन मेरे परिवार,दोस्तों व प्रशंसकों के लिए दिल की गहराइयों से धन्यवाद ,जो इतना समर्थन दिया, व इसके पश्चात मेरे दूसरे गीत होस्टल ने नया कीर्तिमान स्थापित किया।

जिस गीत के लिरिक्स मैंने ख़ुद लिखे हैं व आने वाले कुछ गीतों के लिरिक्स भी लिखे हैं मुझे लिखने का शौक़ बचपना से ही था जो आज मेरे काम आ रहा है ।इस के अलावा  संगीत के लिए मेरा प्यार दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। ‘देश विदेशों के अखबारो में भी सिंगर शिल्पा जोशी के गीतों व उसके व्यक्तित्व को लेकर ख़बरें छपतीं रहतीं हैं व हाल ही में युनाइटिड न्यूज़ आफ इंडिया में भी ख़बर प्रकाशित हुइ है जो अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है ।

अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा, ‘अब तक, मैं अपनी कलाकृतियों को बढ़ाने और चमकाने की योजना बना रही हूं और कुछ भावुक व उमदा कलाकारों के साथ काम करके ,अपने प्रशंसकों के लिए कुछ बेहतरीन संगीत परियोजनाओं का निर्माण कर रही हूं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!