बहुप्रतीक्षित लाहुंड-गाती सड़क का निर्माण कार्य शुरु

 

स्वतंत्र हिमाचल
प्रेम सागर चौधरी (बंजार)

सड़कें विकास की स्वर्ण रेखा मुहिम को यथार्थ करते हुए आज बंजार विकासखण्ड की बलागाड़ पंचायत के गाती गाँव के लिए सड़क निर्माण के कार्य का बंजार विधायक सुरेन्द्र शौरी ने भूमि पूजन किया। इस सड़क निर्माण से तान्दी व बलागाड़ पंचायतों के कृषकों व बागवानों को लाभ मिलेगा। वन विभाग से इस सड़क निर्माण के लिए आवश्यक अनापत्ति प्राप्त की गई है। वन कार्पोरेशन द्वारा सड़क निर्माण में आने वाले पेड़ों को भी हटा दिया गया है। विधायक शौरी ने जानकारी देते हुए कहा कि इस सड़क निर्माण के निर्धारित मार्ग में शिकारीघाट पंचायत को जाने वाली एकमात्र पेयजल योजना की पाइपलाइन बिछी हुई है।

 

ऐसे में पेय जल योजना का विकल्प तैयार करते हुए इस सड़क निर्माण को शुरु करने में थोड़ी देरी हुई है। पंचायती राज के अधीन वर्तमान में इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है व आवश्यक बजट भी उपलब्ध करवा दिया गया है। इसी सड़क के माध्यम से शिकारी घाट पंचायत के तान्दी गाँव को भी सड़क से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर आए ग्रामीणों को संबोधन में विधायक शौरी ने कहा कि उनके 4 साल के कार्यकाल में बलागाड़ पंचायत में हुए विकास कार्यों का तुलनात्मक विश्लेषण जनता स्वयं करें। बलागाड़ पंचायत में ही लाहुंड से बेहलो सड़क का निर्माण कार्य भी गत बर्ष शुरु किया गया है

 

इस सड़क को जल्द से जल्द गाँव तक पहुंचाने के लिए वे प्रतिवद्ध हैं। जल्द ही डूलीनाल से भुमार सड़क का भी इसी पंचायत के अंतर्गत निर्माण किया जाएगा। इस अवसर पर ग्राम पंचायत बलागाड़ प्रधान श्रीमती चंद्रा बिष्ट, उप प्रधान खेम ठाकुर , पंचायत समिति उपाध्यक्ष डूर सिंह ठाकुर, बंजार भाजपा मंडल उपाध्यक्ष श्रवण शर्मा, नगर पंचायत बंजार के पार्षद कुलदीप सोनी, वार्ड पंच तिलक, देवेंद्र ठाकुर, बूथ अध्यक्ष ईश्वर मेहता, संजू मेहता, भीम सेन, तारा चन्द, ढेवा राम, हीरा लाल, पर्स राम, टेक सिंह, बली राम, वीर सिंह, रोहित ठाकुर, चेत राम, डूर सिंह, संजय महता, नूपी देवी, ओम चंद व जोगिन्दर सिंह आदि ग्रामीण मौके पर मौजूद रहे। ग्रामीणों ने युवा विधायक के प्रयासों के लिए आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!