मंडी

 जल्द हो केंद्रीय विद्यालय संधोल का निर्माण

लंबे रुटों पर बस सेवा की जाए बहाल

 

स्वतंत्र हिमाचल
(संधोल) अनिल

सेवा विकास एवं कल्याण समिति संधोल की एक अहम बैठक शनिवार को जनता सरांय संधोल में समिति अध्यक्ष मान सिंह सकलानी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।बैठक में इलाका संधोल और आसपास सटे क्षेत्रों के विकास के लंबित पड़े कार्यों पर चर्चा की गई। जिसमें सबसे पहले केंद्रीय विद्यालय संधोल परिसर निर्माण में सरकार द्वारा जानबूझकर की जा रही देरी को लेकर उपस्थित सदस्यों ने असंतोष व्यक्त किया।

केंद्र एवं प्रदेश में एक ही पार्टी की सरकार है इसके बाबजूद भी केंद्रीय विद्यालय का मुद्दा लटका हुआ है। संधोल में केंद्रीय विद्यालय भवन का निर्माण होने से क्षेत्र के लोगों को अच्छे स्कूलों की तलाश में हमीरपुर व पालमपुर नहीं जाना पडेगा। वहां रहने के खर्च से भी निजात मिलेगी। साथ ही संधोल के सरकारी स्कूल में चल रहे केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों को भी अगली कक्षाओं में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा।अगर भवन निर्माण जल्दी नहीं होगा तो अगली कक्षाओं में प्रवेश के लिए अभिभावक सोचने पर मजबूर होंगे ।

वहीं कोरोना काल खत्म होने की कगार पर है परंतु अभी तक संधोल दिल्ली रूट और अन्य लंबे रूटों पर बस सेवा बहाल नहीं की गई है। जबकि प्रदेश के अन्य स्थानों से बस सेवा बहाल कर दी गई है।
सेवा विकास एवं कल्याण समिति ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से गुहार लगाई है कि संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए जाएं ताकि क्षेत्र के लोगों को राहत मिल सके।इस बैठक में सचिव संजीव गुलेरिया,गुलाब सिंह,सतपाल भनवाल,जगदीश चंद जमवाल,कुलदीप,, भाग मल मंढोत्तरा, प्रकाश सकलानी,किशन धीमान ,भागमल सकलानी, मितुल मंढोत्रा, अनिल कुमार इत्यादि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!