संधोल में कांग्रेस का महिला सम्मेलन आयोजित

 

कांग्रेस नेता चंद्रशेखर नें सरकार को घेरा

निशा भनवाल बनी संधोल महिला कांग्रेस की प्रधान

(सरकाघाट)रितेश चौहान

संधोल में महिला कांग्रेस का महिला सम्मेलन भव्य आयोजन किया गया l इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला कांग्रेस धर्मपुर की प्रधान सुमन ठाकुर ने की। इस बैठक में बतौर मुख्य अतिथि हिमाचल कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं हस्तकला एवं हस्तशिल्प निगम के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रशेखर ने शिरकत की । बैठक में मनरेगा में ऑनलाइन दो समय हाजिरी लगाने के फैसले को जनवीरोधी करार दिया गया । चन्द्रशेखर ने कहा कि गरीब महिला पंचायत सदस्य कैसे हाजिरी लगाएगी अगर उनके पास मंहगे मोबाइल नहीं होंगे।जबकि उन्हें पंचायत से 500 रुपए ही भत्ता मिलता है।वहीं महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पिछली कांग्रेस सरकार ने धरमपुर में कई निटिंग सेंटर खोले थे ।जिनमें ग्यारह केंद्र संधोल में खोले गए थे ।

महिलाओं को रोजगार मिल रहा था।आज पिछले चार वर्षों से एक भी सेंटर संधोल ही नहीं अपितु धर्मपुर में कार्य नहीं कर रहा है।महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने महगांई को लेकर सरकार को घेरा ।उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर से लेकर सब्जी दाले सब महगी हो गए है।

महिला कांग्रेस कमेटी का गठन

इस महा सम्मेलन के दौरान संधोल महिला कांग्रेस कमेटी का गठन भी किया गया जिसमे निशा भनवाल को अध्यक्ष, रोहिणी, कमलेश , भोला देवी बीडीसी संधोल, व चम्पा देवी बीडीसी धलारा को उपाध्यक्ष, दत्वाड गाँव की ऋतु भाटिया को महासचिव, नीलम, मधु, शबनम, मीरा, रीनू, रजनी, सुजाता को सचिव, पूनम , पूजा, मीरा, नीलम को सहसचिव बनाया गया। बैठक में सैंकड़ों महिलाओं ने भाग लिया, वहीं बैरी से रेखा , शकुंतला, गुड्डी देवी व कोठुवाँ से चम्पा देवी ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा।
इस अवसर पर संधोल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमीं चंद,ग्राम पंचायत नेरी के प्रधान सुमन जम्वाल, पूर्व जिला परिषद दूनी चंद , पूर्व प्रधान घानाला पंचायत जगदेव, , उपाध्यक्ष महिला कांग्रेस कमलेश ,उषा,कविता शेखर,मंजू शर्मा सहित कई महिलाओं ने इस सम्मेलन में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!