काँगड़ा

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ़ कॉलेज लांडरान में नए कोर्सों की शुरुआत

युवाओं को बेहतर और समृद्ध भविष्य के लिए तैयार  करना मुख्य उदेश्य

स्वतंत्र हिमाचल

(कांगडा)मनोज कुमार

विद्यार्थियों और समाज की ज़रूरतों को सामने रखते हुए, चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ़ कॉलेजे (सी.जी सी.)  लांडरां, मोहाली 2021-22 के सेशन से बहुत ही लोकप्रिय कोर्स शुरू कर रहा है।चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज, लांडरां ने काँगड़ा के होटल “द ग्रैंड राज”  में “प्रिंसिपल मीट” का आयोजन किया। इस आयोजन में जिले के प्रमुख स्कूलों के लगभग 25 प्रधानाचार्यों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत सीजीसी लांडरान  के जीएम (मार्केटिंग) सुखविंदर सिंह मान द्वारा की गई, जिसमें “शिक्षा में बदलाव के लिए तैयार होना” विषय पर चर्चा की गयी l  इस बैठक का उद्देश्य शिक्षा प्रदान करने के लिए नई तकनीकों और कार्यप्रणाली पर चर्चा, विश्लेषण और अनुकूलन करना था, जिससे युवाओं को आगे एक बेहतर और समृद्ध भविष्य के लिए तैयार किया जा सके।

लांडरान  के जीएम (मार्केटिंग) सुखविंदर सिंह मान सभी वर्गों के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहन देने के खातिर सीजीसी लांडरान  ने विशेष छात्रवृतियां घोषित की हैं। जिन बच्चो ने अच्छे अंक लेकर दाखिला लेना है या जिन इंजीनियरिंग कोर्स के इच्छुक छात्रों ने जेईई मैन्स में अच्छे रैंक हासिल किए हैं, उन्हें इसका लाभ मिलेगा।

 

उन्होंने कहा कि रिज़र्व केटेगरी के बच्चों के दाखिले के लिए हर प्रकार की सहायता दी जाती है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों के लिए ट्यूशन फीस माफ़ी योजना इस कॉलेज में लागू है। कांगड़ा चंबा प्रभारी प्रद्रीप ने कहा की सीजीसी की पहली प्राथमिकता है बच्चों को नौकरी दिलाना। इस वजह से लगभग सभी योग्य छात्रों को अपनी डिग्री पूरी करने से पहले ही नौकरी मिल जाती है। बल्कि कई छात्रों को तो तीन-तीन, चार-चार ऑफर भी मिल जाते हैं।सत्र के दौरान नई शिक्षा नीति का अधिक प्रभावी और व्यावहारिक रूप से उपयोग करने के बारे में विचार-विमर्श भी सफलतापूर्वक आयोजित किया गया जो बहुत ही ज्ञानवर्धक और आकर्षक साबित हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!