ऊना

केंद्र सरकार का बजट दिशाहीन और निराशाजनक : बबलू

बजट में राष्ट्रीय सम्पत्ति बेचकर सत्ता सुख भोगने का मोदी सरकार ने किया जुगाड़

(अम्ब )अविनाश

कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सुदर्शन सिंह बबलू ने केंद्र सरकार द्वारा पेश बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे दिशाहीन और निराशाजनक करार दिया है। कहा कि गरीबों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों और मध्यम वर्ग के लोगों को राहत के नाम पर इस बजट से कुछ नहीं मिला है।

मंगलवार को अम्ब में आयोजित प्रेसवार्ता में सुदर्शन सिंह बबलू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता को इस बजट से बहुत सी उम्मीदें थी। हिमाचल के इंफ्रास्ट्रक्चर, सड़क निर्माण एवं राष्ट्रीय मार्ग से रेलवे लाइन का कार्य लगभग अधर में ही लटका पड़ा है। प्रदेश की जनता को इस बजट से बहुत सी उम्मीदें थी लेकिन हिमाचल की झोली में निराशा के अलावा कुछ खास नहीं आया।

बबलू ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने इस बजट में राष्ट्रीय सम्पत्ति बेचकर सत्ता सुख भोगने का जुगाड़ अवश्य करने की साजिश को परवान चढ़ाया है। कहा कि पेपरलेस बजट और डिजिटल जनगणना दिल बहलाने को अच्छा ख्याल है, लेकिन लाकडाउन में जिनका रोजगार छिना उनके पुनर्वास की कोई व्यवस्था नहीं, गांव-गरीब के लिए कुछ भी नहीं है। भाजपा सरकार के निजीकरण से गरीबों, पिछड़ों और दलितों का आरक्षण स्वत समाप्त हो जाएगा, इस बजट ने डबल इंजन की सरकार को भी एक तरह से झटका दिया है।

बबलू ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने इस बजट के माध्यम से कई राज्यों में होने वाले आगामी चुनावों के लिए ख्याली वादों का पिटारा खोला है और कॉरपोरेट घरानों को देश-प्रदेश का भाग्य नियंता बनाया गया है। भाजपा की केन्द्र सरकार ने इस बजट से राष्ट्रीय संपत्तियों को बड़े पूंजीपति घरानों के हाथों में बंधक रखने के रास्ते खोलने का संकल्प लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!