हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर बंजार विधानसभा विधायक ने किया शोक व्यक्त

(सैंज/बंजार) प्रेम सागर चौधरी

बंजार विधानसभा के विधायक सुरेन्द्र शौरी ने हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह का गुरुवार सुबह निधन पर शोक व्यक्त किया है । उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह हमेशा हिमाचल के लिए प्ररेणा स्त्रोत रहे, वह केवल अपना शरीर त्याग कर दुनिया से अलविदा हुए हैं बल्कि वह लोगों के दिलों में बतौर स्मृति अमर हुए हैं। वह दूसरी बार कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें शिमला के आईजीएमसी में भर्ती कराया गया था। वह हिमााचल प्रदेश के छह बार मुख्यमंत्री रहे साथ ही वह केंद्र में भी मंत्री रहे।


सुरेन्द्र शौरी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के निधन की खबर मिलते ही प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है तथा प्रदेश के लिए एक अपूर्णीय क्षति हुई है जिसकी भरपाई करना मुश्किल है। बता दें कि वह बीते ढाई महीने से आईजीएमसी में भर्ती थे। सोमवार को अचानक तबीयत खराब होने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था। लेकिन गुरुवार सुबह उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।
उन्होंने छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभाला साथ ही वह यूपीए सरकार में केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री रहे। वर्तमान में वीरभद्र सिंह अर्की विधानसभा से विधायक थे। विधायक सुरेन्द्र शौरी ने कहा कि वह हमेशा एक हतिहास के रूप मे देश प्रदेश याद रखे जाएगे। जो उन्होंने हिमाचल के लिए किया वो आज तक किसी ने नहीं किया। यह प्रदेश के लिए क्षति हुई है उसकी भरपाई करना मुश्किल है। उनके द्वारा किये गये विकास कार्यों को हिमाचल की जनता हमेशा याद रखेगी।

विधायक सुरेन्द्र शौरी ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है तथा सम्पूर्ण परिवार को इस असहनीय दु:ख को सहन करने की परम् पिता पमात्मा से प्रार्थना की है व दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना की है।

बंजार विधानसभा भाजपा मण्डल ने पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर गहरा दु:ख प्रकट किया है तथा दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!