काँगड़ा

पुनः मतगणना नहीं की गई तो नागरिक अधिकारी कार्यालय के समक्ष अपने कार्यकर्ताओं सहित देंगे धरना : सुभाष राणा

स्वतंत्र हिमाचल
(बैजनाथ)विजय कुमार

बैजनाथ उपमंडल के जिला परिषद के 22 चोबीन वार्ड से 5 मतों से पराजित घोषित किए गए सुभाष राणा ने निर्वाचन व प्रशासनिक अधिकारियों और भारतीय जनता पार्टी पर राजनीतिक दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए अपने चुनाव की पुनः मतगणना की मांग की है।

उन्होंने कहा कि अगर 3 दिन के भीतर पुनः मतगणना नहीं की गई तो वे अपने समर्थकों सहित उपमंडल अधिकारी बैजनाथ के कार्यालय के समक्ष धरना देंगे। बैजनाथ में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में सुभाष राणा ने कहा की चौवीन जिला परिषद के तीन खंड विकास बैजनाथ, पंचरुखी और लंबागांव ब्लॉक की 17 पंचायतें हैं और इन तीनों स्थानों पर जिला परिषद की मतगणना की गई।

उन्होंने कहा कि मतगणना के उपरांत उन्हें एकमत से विजय घोषित कर दिया गया और वे अपने घर चले गए, मगर 12:30 बजे उन्हें दोबारा काउंटिंग के लिए बुलाया गया फोन पर दी गई सूचना के बाद सुभाष राणा स्वयं लंबागांव मतगणना के लिए चले गए और उनका बेटा बैजनाथ मतगणना केंद्र पर पहुंचा तो प्रशासनिक अधिकारी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठे हुए थे।और उन पर रिचेकिंग के लिए दबाव बनाया गया और बैजनाथ में मतों की दोबारा गणना नहीं की गई।

और मात्र रिचेकिंग की गई। जिसमें भी हेराफेरी करके उनके दो वोट कम कर दिए गए।सुभाष राणा ने कहा कि मतगणना स्थल पर न तो कोई पुलिसकर्मी मौजूद थे और न ही पुनः मतगणना के लिए लाई गई मत पेटियों में या उसके बक्सों में कोई सील लगी हुई थी। और उन मत पेटियों को स्कूटी में मतगणना स्थल पर लाया गया। उन्होंने पूरी मतगणना प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुनः मतगणना के आदेश होने के बाद बैजनाथ पंचरुखी और लंबा गांव तीनों जगह पुनः मतगणना होनी चाहिए थी। मगर बैजनाथ और पंचरुखी में ही दोबारा मतगणना हुई और लंबा गांव में कोई मतगणना नहीं करवाई गई, और बैजनाथ और पंचरुखी में भी मात्र री चेकिंग की गई और पुनः मतगणना नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि पंचरुखी में मतगणना के दौरान 10, 15, 25,55,92 ऐसे बंडल बनाए गए थे जबकि चुनाव आयोग के दिशा निर्देश अनुसार प्रत्येक अभ्यार्थी का 50-50 का बंडल बनाया जाना चाहिए था। सुभाष राणा ने प्रदेश सरकार से मांग की कि जनता की भावनाओं की कद्र करते हुए चोबीन वार्ड से जिला परिषद की पुनः मतगणना के आदेश दिए जाएं।
इस अवसर पर दिलीप सिंह चौहान, अजय अवस्थी,रोहित व अदितीय आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!