भारत स्काउट्स एवम् गाइड्स के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर कोरोना घोस्ट निकाल कर किया जागरूक

स्वतंत्र हिमाचल ( कुल्लू ) जय सिंह

भारत स्काउट्स एवम् गाइड्स के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर जिला कुल्लू भारत स्काउट्स एवम् गाइड्स के अध्यक्ष तथा उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने ‘कोरोना घोस्ट’ को हरी झंडी दिखाई। डॉ. ऋचा वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ये ‘कोरोना घोस्ट’ आम जनता को जागरूक करने के लिए भेजा जा रहा है। जिस तरह आजकल कोरोना के संक्रमण के मामले दिन – प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं, तो अब जरूरत पड़ गई है कि हम सभी लोग ज्यादा सतर्क व सावधान रहें। ये कोरोना घोस्ट जिला मुख्यालय के सभी बाजारों में लोगों को जागरूक करेगा और कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय बताएगा। जिला मुख्यालय कुल्लू, कोविड – 19 से बचने के लिए हर तरह के प्रयास कर रहा है जिसके चलते आज स्नो लैंड स्काउट्स एवम् गाइड्स ओपन ग्रुप के सदस्यों द्वारा ये ‘कोरोना घोस्ट’ निकला जा रहा है। उपायुक्त कुल्लू, डॉ. ऋचा वर्मा ने भारत स्काउट्स एवम् गाइड्स के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर सभी को बहुत – बहुत बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

साथ ही स्नो लैंड स्काउट्स एवम् गाइड्स ओपन ग्रुप के ग्रुप लीडर श्री वीरेश पठानिया व रोवर स्काउट लीडर श्री बीजू ने जानकारी देते हुए बताया कि आज भारत स्काउट्स एवम् गाइड्स का 70वां स्थापना दिवस है जिसके उपलक्ष्य पर हम सभी ने यह प्रण लिया है कि हम सभी जितना हो सके लोगों को कोविड – 19 के बारे में जागरूक करेंगे।

इससे पहले भी समय – समय पर जिला प्रशासन के साथ मिलकर स्नो लैंड स्काउट्स एवम् गाइड्स ओपन ग्रुप के सदस्यों ने लोगों को जागरूक करने के लिए तरह – तरह कि गतिविधियां की है और आगे भी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर कोरोना से लड़ने का हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस उपलक्ष्य पर ग्रुप लीडर व रोवर स्काउट लीडर के साथ टीम की काउंसिल अध्यक्ष सुश्री राधा और रोवर्स में जगदीश चंद, सोनू कुमार, गुलशन ठाकुर, तेज सिंह, श्रवण, भरत, तरुण, अजय तथा रेंजर्स में शेरोन, निताशा व श्रिया उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!