भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के आवास पर हमला करना निंदनीय : पूर्ण चंद

स्वतंत्र हिमाचल

(अंब)अविनाश

हिमाचल प्रदेश आम आदमी पार्टी प्रवक्ता पूर्ण चंद ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि जिस तरह से दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर पुलिस की उपस्थिति में मोदी की बीजेपी सरकार के कुछ गुंडों द्वारा उनके एवं उनके परिवार को किसी भी हद तक एवं किसी भी तरह के नुकसान के मकसद को अमली जामा पहनाने के लिए पहले से ही एक सोची समझी चाल के तहत गुंडों द्वारा तोड़फोड़ की शुरुआत की गई। वो अपने आप में शर्म नाक बात तो है ही लेकिन ऐसी घिनौनी हरकतें एक स्वस्थ प्रजातंत्र की परिभाषा में बिल्कुल नहीं आती।

शुक्र तो ये हुआ कि मनीष सिसोदिया उस समय घर पर मौजूद नहीं थे।जिस कारण बचाव हो गया।आम आम पार्टी प्रवक्ता ने केंद्रीय सरकार पर आरोप लगाया है कि मोदी सरकार और दिल्ली पुलिस द्वारा बीजेपी के गुंडों को जानबूझ कर सरेआम इस तरह की वारदात करने को अंजाम देने की खुली छूट दे रखी है।इस घिनौनी हरकत से जहां सिसोदिया  की जान माल को नुकसान होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता था यदि वो वहां मौजूद होते। गुंडों का असली मकसद भी यही था।

पूर्ण चन्द ने इस प्रकरण को लेकर देश के महामहिम राष्ट्रपति से गुहार लगाई है कि इस प्रकार की गुंडागर्दी दोबारा न हो और भविष्य में किसी और के साथ न हो इस बात को सुनिश्चित करने के लिए उक्त लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई जाए और उन गुंडों के विरूद्ध क्रिमिनल केस दर्ज कर अगली कार्यवाही अमल में लाई जाए।इतना ही नहीं जिन गुंडों ने कानून को हाथ में लिया है उन्हें अरेस्ट करवाया जाए तथा मोके पर मौजूद पुलिस कर्मीयो के खिलाफ कड़ी विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाए।

यदि ऐसा न हुआ तो इससे ओरों को भी शह मिलेगी तथा आने वाले दिनों में अराजकता फैलने को भी बढ़ावा मिलने की संभावना पनपेगी।जो कि भविष्य के लिए भी घातक सिद्ध हो सकती है यदि समय रहते ऐसी गुंडा गर्दी को रोका न गया।इससे मालूम भी हो गया है कि वर्तमान केंद्रीय सरकार और दिल्ली पुलिस के रहते दिल्ली और देश में कानून और व्यवस्था की ऐसी लचर हालत के चलते ये साफ है कि मोदी सरकार अब अपनी अंतिम सांसे गिन रही है।

आज देश किस मोड पर खड़ा है वो सभी जानते है।वो चाहे भारत के किसानों की बात हो हो,मेहंगाई की ही,बेरोजगारी की किसी भी क्षेत्र की हो।आलम ठीक नहीं है।दिल्ली सरकार ने जनता हित के कई फैसले लिए जो मोदी को पच नहीं रहे हैं। और उल्टे गुंडागर्दी पर उतर आए है।जब कि मोदी सरकार को ये समझना चाहिए कि दिल्ली सरकार को जनता ने भारी बहुमत से तीन बार सतासीन किया है और आगे भी ऐसा ही होगा।

इतना ही नहीं अब हिंदुस्तान के दूसरे राज्यों में भी जनता के सहयोग और आवाहन से आम आदमी पार्टी की सरकारों को बनाने की बुनियादी प्रक्रिया शुरू हो गई है।मसलन बीजेपी की गुंडागर्दी से देश में आम आदमी पार्टी को देश की जनता ने खुद समर्थन देकर मोदी से बदला लेने की ठान ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!