खेड़ा गोलीकांड में 8 आरोपियों की गिरफ्तारी, अब एसआईटी करेगी जांच

– एक स्र्कोपियो, 2 स्विफ्ट, दो देसी कट्टे, 5 रांऊद, तलवारें, गंडासी व लोहे की पाईपें कब्जे में
– एनएच पर सरेआम चली थीं गोलियां, 1 की गई थी जान और 3 हुए थे घायल

(बद्दी)राकेश ठाकुर)

खेड़ा गोलीकांड में 8 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब आगे की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। पुलिस ने घटनास्थल से जुटाए साक्ष्यों और कब्जे में ली गई गाडिय़ों को जांच के लिए एसएफएसएल जुन्गा भेजा है। अब तक की जांच में पुलिस ने 2 देसी कट्टे, 5 रौंद, तलवारें, गंडासी, लोहे के पाईप, स्र्कोपियो व दो स्विफ्ट गाडिय़ों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने अब तक की जांच में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 341, 323, 307, 302, 201 और आर्मस एक्ट के तहत 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने खेड़ा गोलीकांड मामले में विजय कुमार विजु (25) पुत्र ज्ञान चंद निवासी हतरीपुर दरोट, तहसील नैनादेवी, जिला बिलासपुर, दविंद्र उर्फ बिंदू (26) पुत्र अमरजीत सिंह निवासी बालेवाल, डा. बसाली थाना नूरपुर बेदी, जिला रोपड़, प्रदीप उर्फ प्रिंस पुत्र रामपाल गांव लाल सिंगी, जिला ऊना, गुरदीप सिंह (23) पुत्र सुच्चा सिंह गांव घनौला, जिला रोपड़, राधेश्याम (23) पुत्र रामदास निवासी ढाणा, नालागढ़, महेंद्र पुत्र (23) नंद लाल निवासी लखेड़, जिला रोपड़, परविंद्र सिंह उर्फ मंगू (22) पुत्र स्वर्गीय अमर सिंह निवासी माजरी, जिला रोपड़, गुरध्यान सिंह उर्फ वाऊ (30) पुत्र भगत राम निवासी गांव पंजैहरा, नालागढ़ को गिरफ्तार किया है। इनमें से कुछ आरोपी पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं तथा कुछ की मादक द्रव्यों के व्यापार में संलिप्तता पाई जा रही है जिसका रिकार्ड पुलिस हासिल कर रही है। 29 मई को पुलिस ने सब जेल सोलन में टेस्ट आईडेंटिफिकेशन परेड करवाई और गवाहों द्वारा पहचान आरोपियों की पहचान की गई। जबकि वारदात में नामजद मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि बद्दी नालागढ़ नेशनल हाईवे पर खेड़ा में गैंगवार के दौरान सरेआम गोलीबारी हुई थी जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी और 3 अन्य घायल हुए थे।

एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि पुलिस ने खेड़ा गोलीकांड मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आगे की जांच के लिए एसआईटी गठित की है और मौके से जुटाए साक्ष्यों को जुन्गा लैब भेजा है। एसपी रोहित मालपानी ने कहा कि पुलिस की विभिन्न टीमें अलग अलग ठिकानों पर दबिश दे रही है और जल्द ही मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!