स्थानीय लोगों व दुकानदारों ने अम्ब उपमंडल तहसील मुख्यालय में प्रशासन से लगाई मिनी बस डिपो खोलने की गुहार

 

(अंब) अविनाश

अम्ब इलाका वासियों स्थानीय लोगों व दुकानदारों गुरदेव सिंह, नितिन कुमार,विजय कुमार, रोहित, हरिसिंह, प्रवीण कुमार ने अम्ब उपमंडल तहसील मुख्यालय में एक मिनी बस डिपो व बस स्टाप व चौक पर तत्काल वर्षा शालिका व यात्री प्रतीक्षालय बनवाने की गुहार लगाई है।


अम्ब उपमंडल तहसील मुख्यालय में एक बार पुनः मिनी बस डिपो खोलने की मांग बस यात्रियों व स्थानीय जनता ने हिमाचल पथ परिवहन निगम से दोहराई है। लोगों ने कहा है कि अम्ब में किसी भी स्थान के लिए कोई भी सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं है। यह भी गौरतलब है कि अम्ब बस स्टाप या चौक पर भी कोई बस सुविधा का सीधा रूट उपलब्ध नहीं है। अम्ब बस स्टाप अथवा चौक पर यात्रियों व अविभावकों के खड़े होने के लिए कोई वर्षा शालिका अथवा यात्री बस प्रतीक्षा शालिका भी उपलब्ध नहीं है।

यही नहीं पार्किंग सुविधा के विना तो हर समय अम्ब चौक व बस स्टाप पर भगदड़ मची रहती है। इसी के साथ साथ अम्ब चौक अथवा बस स्टाप पर यात्रियों के लिए पीने के पानी और बिजली का भी समुचित प्रावधान नहीं है। हर समय यातायात के खौफ में धार्मिक श्रद्धालुओं द्वारा चिंतपूर्णी, धर्मशाला व ज्वाला जी माता के लिए बसों का लम्बा इंतजार करना पड़ता है।

अतः अम्ब उपमंडल तहसील मुख्यालय से ही इन स्थानों पर सीधी बस सुविधा उपलब्ध कराने की गर्ज से अम्ब में मिनी बस डिपो खोलने की बहुत पुरानी मांग को शीघ्रातिशीघ्र अमली जामा पहनाया जाना चाहिए। इसके साथ साथ अम्ब चौक व बस स्टाप पर यात्रियों की सुविधा के लिए दोनों ओर खड़े होने के लिए वर्षा शालिका व यात्री बस प्रतीक्षा शालिका का भी तत्काल ही निर्माण करवाया जाना चाहिए। वर्षा शालिका व यात्री प्रतीक्षालय ना होने से आम जनता-जनार्दन यात्रियों व स्थानीय दुकानदारों को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!