सुलपुर बही पंचायत के खरसल गांव का अनिरुद्ध शर्मा उड़ाएगा फाइटर प्लेन

आज पूना सैन्य अकादमी की खड़गवासला में हुई ताजपोशी

(सरकाघाट)रितेश चौहान

 

उपमण्डल सरकाघाट की पंचायत सुलपुर बही के खरसल गांव के अनिरुद्ध शर्मा उन सैन्य अधिकारियों में शामिल हैं जिन्होंने आज पूना की सैन्य अकादमी खड़गवासला में पासिंग परेड में एक फ्लाइंग लेफ्टिनेंट की हैसियत से भाग लिया।अनिरुद्ध शर्मा के स्वजन इस भव्य परेड को कोविड संकट के चलते भाग नहीं ले सके लेकिन उन्होंने वर्चुल रूप से इस भव्य परेड का आनंद लिया
अनिरुद्ध शर्मा की शिक्षा उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद स्थित जयपुरिया पब्लिक स्कूल में हुई और इन्होंने सीबीएससी की जमा दो परीक्षा समूचे प्रांत में प्रथम स्थान पर उत्तीर्ण की। अनिरुद्ध के दादा ईश्वरदास शर्मा ने बताया कि उसकी बचपन से ही सेना में जाने की इच्छा थी और आकाश में उड़ते हुए हवाई जहाज को देखकर पायलट बनने के सपने देखता था।

जमा दो की परीक्षा पास करने के बाद प्रथम प्रयास में ही उसने एनडीए की परीक्षा अखिल भारतीय स्तर पर 12 स्थान पर रहकर उत्तीर्ण की और उसका चयन 18 वर्ष की आयु में ही सैन्य अकादमी खड़गवस्थला के लिए हवाई सेना में हो गया। वहां पर भी अनिरुद्ध शर्मा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और प्रथम श्रेणी में एनडीए की परीक्षा पास कर अपने सपने को साकार किया।
अनिरुद्ध शर्मा फुटबॉल खिलाड़ी है और उसने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तरप्रदेश राज्य का प्रतिनिधत्व किया है।अनिरुद्ध का अगला एक वर्ष का फाइटर प्लेन उड़ाने का प्रशिक्षण हैदराबाद वायुसेना अकादमी में होगा। इनके पिता प्रवीण कुमार शर्मा बैंक अधिकारी हैं और माता अनिता शर्मा गृहणी हैं।अनिरुद्ध की इस सफलता पर उसके दादा ईश्ववर दास,दादी हेमलता शर्मा, चाचा नवीन कुमार, चाची सुमन शर्मा,बहन निवेदिता शर्मा, बुआई प्रोफेसर रमेश शर्मा और बुआ मीरा शर्मा ने प्रसन्ता प्रकट करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!