मंडी

4 जी सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए आवेदन करने के चक्कर मे लगी एक लाख पांच हज़ार रुपये की चपत

जोगिंदर नगर के रडा गांव के प्रीतम कुमार के साथ पेश आई वारदात

(जोगिंदर नगर)क्रांति सूद,

फोर जी सुविधा प्रदान करने हेतु संचार मत्री के टयुटर हैण्डल पर आवेदन करना जोगेंद्रनगर के मोहनघाटी के रडा गांव के निवासी प्रीतम कुमार मंहगा पड गया। प्रीतम कुमार ने बताया कि वह दिल्ली में टैक्सी चलाता है लाक डाउन के बाद जब घर आया तो यहां पर नेट की सुविधा बेहद कमजोर थी उसने संचार मंत्री रवि शकंर के टयुटर हैण्डल में पोस्ट डाल कर आग्रह किया कि यहां 4 जी सुविधा मुहया करवायी जाये।

प्रीतम ने कहा कि यह बात 17 जुलाई 2020 की थी उसके कुछ दिन बाद उसे फोन आया कि आपने 4 जीके सुविधा के लिये मंत्री के डयुटर हैण्डल में आवेदन किया है आपको लिंक भेज रहे है इसमें दो रू जमा करवा देना लेकिन वह लिंक नही खुला बाद में वाटसएप नम्बर भेजा उस एकाउट में 2 रू भेजे तो वह वापिस आ गए। इस बीच ठग ने उसे ऐसा उलझाया कि उससे ओटीपी ले लिया । उसी समय उसके खाते से 10हजार रू निकल गये जिसका उसे मैसेज तक नहीं आया बाद में उसके खाते से विभिन्न निकासीयों के तहत कुल 1 लाख 5 हजार रू की राशी निकाल ली गयी। जिसके बाद उसने बैंक से अपना एकाउन्ट बंद करवाया।

इस बात की शिकायत उसने जोगेंद्रनगर पुलिस में की। पुलिस के साईबर क्राइम सेल के सुरेश कुमार ने कार्यवाही करते हुये उसक ी सारी राशी 1 लाख 5 हजार को उसके खाते में वापिस लाने में अहम भूमिका निभाई। प्रीतम ने कहा कि जोगेद्रनगर पुलिस की इस कार्यवाही से बेहद प्रभावित हुये उसने कहा कि वह कोरोना के बाद गांव में ही है दिल्ली वापिस नहीं जा पाया है कुछ बिमारियां है जिन पर हर माह करीब 5 हजार का खर्च होता है ऐसे मे उसकी खून पसीने की कमाई जो लुट चुकी थी पुलिस की मेहनत से वापिस खाते में दो कुछ रोज पहले आई है उसके लिये वह पुलिस का आभारी है। उसने लोगों से आग्रह किया है कि वह जो भी हो जाये कभी अपना ओटीपी नहीं बताये नहीं तो कभी भी किसी के साथ धोखा हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!