कृषि मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने बसाल में सांसद खेल महाकुभ-2 के चौथे चरण के तहत क्रिकेट टूर्नामेंट का किया शुभारंभ

 

ऊना(ललित ठाकुर)

सांसद खेल महाकुंभ 2 के चैथे चरण के तहत ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने लोअर बसाल में क्रिकेट टूर्नामंेट का शुभारंभ माननीय किया। इस क्रिकेट प्रतियोगिता में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की 38 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ पनोह और समूरकलां की टीमों के मुकाबले से हुआ। यह टूर्नामेंट 2 स्थानों पर खेल जाएगा जिसमे बसाल में 10 मैच होंगे व डुमखर में 27 मैच होंगे। इनमें सेमी फाइनल व फाइनल के मैच भी शामिल हैं।
इस अवसर पर अपने सबोधन में कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर जी ने कहा कि युवाओं में खेलों के प्रति बढ़ती रुचि बहुत ही सुखद पहलू है।

उन्होंने कहा कि माननीय सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा आरंभ किया गया यह प्रयास आज फलीभूत हो रहा है। युवा बढ़चढ़ कर खेलों में भाग ले रहे हैं। इस अनूठे आयोजन के माध्यम से क्षेत्र की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को प्रतिभा निखारने के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भारत वर्ष का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं का खेलों के प्रति रूझान बढ़ाने तथा उनको खेल गतिविधियों के ंप्रति प्रोत्साहित करने के साथ-साथ फिट रहने के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से खेल महाकुंभ कार्यक्रम आरंभ किया गया है। इस अवसर पर सांसद खेल महाकुम्भ प्रभारी कुटलैहड़ राजेन्द्र रिंकू, मनु बांका, सतवंत, शशि राणा, सुमित वशिष्ट, राम सिंह, मोनू, प्रमोद कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!