कोरोना पॉजीटिव की मृत्यु के बाद प्रशासन की देखरेख में हुआ दाह संस्कार

 

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

खनाग क्षेत्र में कोरोना पॉजीटिव बुजुर्ग की मौत के बाद उनका दाह संस्कार प्रशासन की देख रेख में हुआ, क्षेत्र के 70 वर्षीय बुजुर्ग की बीती रात अचानक सांस संबंधी दिक्कतें पेश आने के कारण मौत हो गई थी, इसके बाद प्रशासन ने मामले पर गंभीरता दिखाते हुए और सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए बुजुर्ग का दाह संस्कार किया।

बीडीओ आनी जीसी पाठक इस दौरान मौके पर मौजूद रहे।

बुजुर्ग के परिवार, रिश्तेदारों, सरकारी अधिकारी, कर्मचारियों और स्वंयसेवियों सहित स्थानीय जन प्रतिनियों ने भी दाह संस्कार में सहयोग किया।

दाह संस्कार के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन किया गया। बुजुर्ग के बेटों ने पीपीई किट पहनकर दाह संस्कार की रस्मों को पूरा किया।

बीडीओ आनी जीसी पाठक ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगाना सुनिश्चित करें। इसके कारण कोरोना संक्रण का खतरा कम हो जाता है। मृतक बुजुर्ग ने कोरोना वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया था। उनके साथ उनकी पत्नी भी रह रही थी। उनकी तबीयत ठीक है।

दाह संस्कार के समय मेडिकल ऑफिसर डॉ. सौरव, खनाग पंचायत की प्रधान मोहर दासी, लझेरी पंचायत के प्रधान जीत राम, पंचायत सचिव प्रताप सिंह, स्वंय सेवी परस राम, जीवन सिंह, कर्म दास, वार्ड पंच रोहित कुमार, दसमी राम, सेवती देवी और स्वास्थ्य विभाग के कांशी राम सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

एहतियात बरतें, अपने स्तर पर न करें इलाज : एसडीएम आनी

 

एसडीएम आनी चेत सिंह ने अपील करते हुए कहा है कि उपमंडल में कोरोना संक्रमण की दर न के बराबर है। जो लोग पॉजीटिव आ रहे हैं और आइसोलेशन में हैं वे अपने स्तर पर इलाज न करें। डॉक्टर से सलाह लें।

किसी भी आपातकाल में जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचें, अपने स्तर पर इलाज न करें, ऐसा करना जीवन पर भारी पड़ सकता है,मॉस्क पहनें, लोग आपस में दो गज की दूरी रखें। भीड़ भाड़ में न जाएं, न ही व्यर्थ में भीड़ एकत्रित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!