नालागढ़

रेडक्रॉस सोसाइटी नालागढ़ द्वारा गरीबों की मदद के लिए एक अनूठी पहल

(नालागढ़)ऋषभ शर्मा

सर्दी के मौसम में अत्यंत गरीब एवं झुग्गी झोपड़ी निवासियों के ठंड से बचाव के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी नालागढ़ द्वारा एक अनूठी पहल की गई है।
इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर (भा प्र से) ने बताया कि सर्दी के मौसम में अति गरीब तथा झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों की मदद के लिए उपमंडलीय रेडक्रॉस सोसाइटी नालागढ़ द्वारा बस्तर भंडारण एवं वितरण का कार्य किया जा रहा है।

 

उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे रेडक्रॉस सोसाइटी नालागढ़ के बस्तर भंडारण में अपनी ओर से अधिक से अधिक वस्त्र दान करें ताकि कड़ाके की ठंड में जरूरतमंदों की ज्यादा से ज्यादा मदद की जा सके।

 

उन्होंने जानकारी दी की दान में दिए जा रहे बस्तर उपमंडलाधिकारी नालागढ़ के कार्यालय भवन के प्रवेश द्वार पर प्राप्त किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बस्तर भंडारण में अपने घरों के बच्चों व बड़ों  के अतिरिक्त कपड़े जो उपयोग में नहीं है उन्हें दिया जा सकता है।
उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि वे सुनिश्चित करें कि दिए जाने वाले कपड़े साफ-सुथरे हो तथा कटे-फटे न हो, ताकि इन्हें प्राप्त करने वालोें को किसी प्रकार की हीन भावना का एहसास न हो।

महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि समाज में बहुत से ऐसे भी गरीब लोग हैं जो भारी सर्द मौसम में आवश्यक कपड़े एवं बिस्तर खरीदने में असमर्थ हैं तथा उन्हें आर्थिक मजबूरी के कारण सर्दी को सहना पड़ता है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से रेडक्रॉस सोसाइटी नालागढ़ के इस पुनीत कार्य में अधिक से अधिक सहयोग देने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!