गोपाष्टमी के पावन अवसर पर गौ सेवा समिति की ओर से किया गया धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन

स्वतंत्र हिमाचल

(पठानकोट)सूरज सैनी

 

सर्कुलर रोड स्थित गोपालधाम गौशाला में गोपाष्टमी के पावन पर्व के अवसर पर गौ सेवा समिति की ओर से अध्यक्ष विजय पासी की अध्यक्षता में भव्य धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में विधायक अमित विज, खत्री सभा के सरपरस्त एवं समाज सेवक सतीश महेंद्रू, पूर्व मेयर अनिल वासुदेवा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आशीष विज के अलावा क्षेत्र के प्रतिष्ठित गणमान्य लोगों ने शिरकत करके गौशाला में सर्वप्रथम परिक्रमा करके गौ माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर आयोजित हवन यज्ञ की पावन अग्नि में अतिथियों ने सभी सदस्यों एवं श्रद्धालुओं के साथ आहुतियां डाली। इसके पश्चात सभी श्रद्धालुओं ने गौ माता की आरती की।

इस अवसर पर महिला मंडली की ओर से भजनों का गुणगान किया गया। इसके साथ ही सभी श्रद्धालुओं ने गायों को चारा डाल कर उनकी सेवा की। इस अवसर पर सतीश महेंद्रू व अनिल वासुदेवा ने समिति द्वारा गायों के रखरखाव हेतु किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा कहा कि गायों की सेवा से पुण्य मिलता है इसलिए हर किसी को गौशाला में आकर गायों की सेवा करनी चाहिए। इस अवसर पर अध्यक्ष विजय पासी ने कहा कि गोपाष्टमी के पावन पर्व पर गौमाता जिनमें 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है, उन से प्रार्थना करते हैं कि वह सभी लोगों पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें।

उन्होंने लोगों से भी अपील की कि गौ सेवा के इस पुण्य कार्य में अपना योगदान अवश्य दें ताकि समिति द्वारा गौशाला में और भी गायों का रखरखाव किया जा सके। अंत में सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर तरसेम गुप्ता, कुंदन लाल, अजय कोहली, चेयरमैन ओमप्रकाश शर्मा, महासचिव अरुण भसीन, कोषाध्यक्ष प्रेम गर्ग, संयोजक मनमोहन काला, राजन गुप्ता, संगठन सचिव गरीबदास, लाभ सिंह, निशा सैनी, नरेंद्र महाजन, प्रवीण महाजन, पार्षद बिल्ला, पंडित बृजेश शास्त्री, इंद्रजीत शर्मा, आशीष महाजन, लवली, चाचा वेद प्रकाश, रवि कुमार, विमल छाबड़ा, त्रिलोक त्रेहन, नवल शर्मा आदि उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!