Friday, July 12, 2024
Homeऊनाबंगाणापलाहटा पंचायत के गांव कोठी में हरे खैर के पेड़ों पर...

पलाहटा पंचायत के गांव कोठी में हरे खैर के पेड़ों पर चला कटर, पीड़ित परिवार का लाखों का नुक़सान

राकेश राणा /बंगाणा

जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की पलाहटा पंचायत के गांव कोठी के रणजोद सिंह पुत्र अजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वह और उनका परिवार  पिछले कुछ वर्षों से कोठी में सड़क सुविधा न होने के कारण तथा बच्चों की पढ़ाई-लिखाई को देखते हुए बंगाणा में रहते हैं। परन्तु अपनी पुछतैनी मलकियत भूमि पर समय समय पर फ़सल बीजने तथा देख-देख करने आते जाते रहते हैं।


कुछ समय पहले ही हमारे गांव कोठी को सड़क सुविधा से जोड़ा गया था। जिसमें हमने अपनी मलकीत भूमि सड़क के लिए दान कर दी थी। ताकि अन्य गांव वासियों को सड़क सुविधा का फायदा मिल सके।
बहीं पर दो तीन दिनों के भीतर अज्ञात लोगों ने उनकी मलकियत भूमि से लगभग दो दर्जन के करीब  हरे खैर के पेड़ काट लिए है और सारी लकडी रात के अंधेरे में ले जा चुके हैं। जिससे हमें लगभग आठ से दस लाख रूपए का नुक़सान हुआ है।

रणजोद सिंह ने पुलिस प्रशासन तथा वन विभाग के आलाधिकारियों से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की है तथा दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

पुलिस थाना प्रभारी रवि राम पाल शर्मा का कहना है कि अभी तक इस मामले संबंधित कोई भी शिकायत दर्ज नहीं हुई है।जैसे ही मामला उनके ध्यान में आएगा जांच शुरू कर दी जाएगी।और जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।
बहीं पर वन विभाग रामगढ़ धार रेंज अधिकारी अश्वनी शर्मा का कहना है कि बह घर किसी सदस्य के अस्वस्थ होने के चलते चंडीगढ़ उपचार करवा रहा है ।उसके बाबजूद भी उक्त ऐरिया के फोरेस्ट गार्ड को आगवत करवा दिया है। दोषियों को किसी भी ीमत में वकशा नहीं जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments