बग्गी स्कूल में विषय बाल मेले का किया आयोजन

कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से लक्ष्य करें हासिल : जय सिंह राणा

स्वतंत्र हिमाचल (नेरचौक) अमन शर्मा

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बग्गी में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत विषय बाल मेले का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। इस आयोजन में प्रवक्ता इतिहास जय सिंह राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यातिथि ने रिबन काटकर इस विषय मेले का विधिवत उदघाटन किया। लगभग 125 मॉडल विषय के स्टॉल लगाकर बच्चों ने सभी का मन मोह लिया। बच्चों में अपने मॉडल की जानकारी देने के लिए भारी उत्साह देखने को मिला, वहीं अभिभावकों और स्कूल स्टॉफ ने बच्चों से विषय बार जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर बनाए गए मॉडल पर बच्चों से अभिभावकों और अध्यपाकों ने विभिन्न प्रकार के प्रश्न भी पूछे गए।

जिसका बच्चों द्वारा सुन्दर शब्दों में जबाब देकर खूब वाहवाही हासिल की। मेले में उपसिथित अभिभावकों और अध्यपाकों द्वारा बच्चों की इस गतिविधि को खूब सराहा। मुख्यातिथि ने कहा कि 2 दिन के इस परिश्रम से बच्चों ने उम्मीद से ज्यादा कर दिखाया है। बच्चों ने अध्यपाकों के सहयोग से 2 दिन के इतने कम समय में वह कर दिखाया जिसकी कल्पना भी नही की जा सकती है। उन्होंने बच्चों से कड़ी मेहनत और सच्ची लग्न के साथ पढ़ाई करके अपना लक्ष्य प्राप्त करने का आवाहन किया। मुख्यातिथि द्वारा विषय बाल मेले में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे छात्र,छात्राओं को स्मृति चिन्ह और मैडल देकर सम्मानित किया। पाठशाला के प्रधानाचार्य बृज लाल ने मुख्यातिथि को टोपी पहनाकर स्वागत किया।

कार्यक्रम के आयोजन और नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के उपर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। इस मौके पर एसएमसी अध्यक्ष बबलु भारद्वाज ने भी बच्चों को इस आयोजन में बढ़चढ़ भाग लेने के लिए और अध्यपाकों को सुंदर और व्यवस्था व्यवस्थिक ढंग से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बधाई दी। इस अवसर पर एसएमसी के सदस्य दया राम,सरिता देवी,तुला देवी,रीता देवी,मीरा देवी,नीलम कुमारी समेत अन्य अभिभावक व स्कूल स्टॉफ भी मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!