कर्नल ने किया सल्याणी-चल्होग और भनवाड गौटा पेयजल योजना का उद्घाटन

80 लाख की दोनों स्कीमों से दो पंचायतों के हज़ारों लोगों को होगा फायदा

(सरकाघाट)रितेश चौहान


हल्के के विधायक कर्नल इंद्र सिंह ठाकुर ने भद्रोता क्षेत्र की दो पंचायतों के लिए 80 लाख से बनाई गई सल्याणी चल्होग और भनवाड़ गौंटा पेयजल योजनाओं के संवर्धन का उद्घाटन किया । उन्होंने वहाँ आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते कहा कि जल जीवन मिशन माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी का देशवासियों के लिए एक अनमोल वरदान साबित हो रहा है ।

पूरे देश भर में जहां भी पानी की समस्या है वहां पर हर घर में इस योजना के तहत नल लगाए जा रहे हैं l उन्होंने सरकाघाट क्षेत्र की पेयजल योजनाओं पर चर्चा करते कहा कि जल जीवन मिशन के तहत कांड़ापतन और संधोल ब्यास दरिया से चार पेयजल स्कीम सरकाघाट के लिए मंजूर करवाई गई है ।

यहां तक कि हटली क्षेत्र के लिए डैहर व्यास दरिया से पानी लिफ्ट किया जा रहा है l क्षेत्र के 35000 घरों में नल लगाया जा चुका है l साथ ही वर्षों पुरानी जंग लगी पुरानी पाइप लाइनें चेंज की जा रही है l उन्होंने कहा कि आगामी गर्मियों में सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र का कोई भी घर बिना जल और नल से नहीं रहेगा उसके लिए जल जीवन मिशन के तहत सरकाघाट जल शक्ति विभाग दिन-रात युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है ।


विधायक ने लोगों से आग्रह किया कि पानी प्रकृति की अनमोल देन है इसका सभी लोग सदुपयोग करें।
इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्षा निशा ठाकुर,भाजपा मंडल महामंत्री राम लाल कौशल, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता लेखराज शर्मा सहायक अभियंता हंस राज, प्रधान गौटा , प्रधान जमणी,
प्रधान सल्याणी-चल्होग,प्रधान टिकरी, पूर्व प्रधान जैहमत मोर्चा अध्यक्ष अच्छर मंडल सचिव शीतला देवी, वीडीसी सदस्य चंद्रमणी आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!