च्वाई व नम्होंग कंटेनमेंट जोन घोषित, एसडीएम आनी ने जारी किए आदेश

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

विकास खण्ड आनी के अंतर्गत च्वाई व नम्होंग पंचायतों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आनी प्रशासन ने एहतियात के तौर पर नम्होंग गांव को कन्टेनमेन्ट जोन और लराहड़ी, वुहाण व गागनी को बफ़र जोन घोषित किया है, जबकि च्वाई पंचायत में च्वाई बाजार सहित इसके आसपास का क्षेत्र कन्टेनमेंट और गांव धोगी,शरोगी,शरन, बुआन्दा व बखनाओं को बफ़र जोन घोषित किया है।

उपमण्डल दंडाधिकारी चेतसिंह की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। इन पंचायतों में बीते दिन कोरोना संक्रमण के काफी मामले सामने आए हैं, इसके बाद इन आदेशों पर मुहर लगाई गई है,जारी आदेशों के अनुसार ग्राम पंचायत नम्होंग और च्वाई का कुछ क्षेत्र पूरी तरह सील किया गया है।
जहाँ एतिहातन शादी विवाह व अन्य आयोजनों पर आगामी आदेशों तक रोक लगा दी गई है, जिसके लिए प्रशासन ने पुलिस विभाग को भी कड़े निर्देश जारी किए हैं।
बता दें कि आनी खण्ड की च्वाई पंचायत में बीते दिन कोरोना संक्रमण के 18 मामले और नमहोंग पंचायत में 13 मामले कोरोना पॉजिटिव आएं हैं।
जिन्हें प्रशासन द्वारा होम आइसोलेट व होम कोरोनटीन कर दिया है, जबकि स्वास्थ्य विभाग आनी द्वारा उन्हें उचित दवाईयाँ उपलब्ध करवाई गई हैं।
उपमण्डल दंडाधिकारी की तरफ से जारी आदेशों के अनुसार कंटेनमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति न तो पैदल न ही वाहन द्वारा व्यर्थ में इधर उधर घूम सकता है न ही किसी सार्वजनिक रास्ते या स्थान पर खड़ा हो सकता है। एसडीएम आनी चेतसिंह ने कहा कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे और आगामी आदेशों तक प्रभावी माने जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन आदेशों की उल्लंघना करते हुए यदि कोई व्यक्ति पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों से अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहते हुए, इससे बचाव के लिए सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!