Monday, April 22, 2024
Homeसोलनग्राम पंचायत सौर के गांव पलोवा कन्यता में भारी बारिश से विधवा...

ग्राम पंचायत सौर के गांव पलोवा कन्यता में भारी बारिश से विधवा महिला का आशियाना क्षतिग्रस्त

लोहारघाट/यशपाल ठाकुर

जिला सोलन के तहसील रामशहरके ग्राम पंचायत सौर के गांव पलोवा कन्नेता में सेवती देवी पत्नी स्वर्गीय राम लोक का रिह्यायसी मकान पिछली रात से हो रही भारी बारिश के कारण मकान में भारी दरारें आने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया ।

विधवा सेवती देवी का कहना है कि उसके पास इसके सिवा और कोई रहने के लिए किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं है सारे जीवन की कमाई हुई पूंजी जोड़कर उन्होंने यह रियाहसी मकान बनाया था विधवा सेवती देवी के पास आय का और कोई साधन नहीं है ।

उसका कहना है कि अपना पालन पोषण भी वह बड़ी मुश्किल से करती है नुकसान का जायजा लेने के लिए स्थानीय पंचायत के प्रधान रामलाल ठाकुर मौके पर पहुंचे हैं साथ में पटवार सर्कल कोहू से पटवारी रमेश कुमार तथा साथ में वार्ड सदस्य रामप्यारी भी मौके पर पहुंच कर सारे नुकसान का जायजा ले रहे हैं ।

प्रधान राम लाल ठाकुर का कहना है कि नुकसान का जायजा लेने के बाद यह अनुमान लगाया गया है कि लगभग 1500000 लाख रुपए का नुकसान मकान का हो चुका है।

और पूरा मकान क्षतिग्रस्त हो चुका है। तथा रात को स्थानीय गांव के लोगों द्वारा सारा सामान बाहर निकाल दिया गया है ग्राम पंचायत के प्रधान वार्ड सदस्य व गांव के स्थानीय लोगों ने प्रशासन व मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश सुखविंदर सिंह सुक्खू से गुहार लगाई है कि इस गरीब महिला विधवा सेवती देवी को तुरंत सहायता राशि प्रदान की जाए और इसकी रहने व खाने की व्यवस्था भी की जाए।

स्थानीय गांव वासियों का कहना है कि पूरे गांव को पीछे से लैंडस्लाइड होने का खतरा बना हुआ है और पीछे जमीन में भारी दरारे आ चुकी है तथा सभी गांव वासियों ने स्थानीय प्रशासन से भी गुहार लगाई है कि प्रशासन जल्दी से जल्दी मौके पर पहुंचकर इस पूरे गांव का जायजा ले।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments