मंडी

1 करोड़ 15 लाख से बनेगा गोलवां में किसान भवन

(लडभड़ोल)लक्की शर्मा

प्रदेश के जलशक्ति, राजस्व, बागवानी एवं सैनिक कल्याण मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह ने जोगिन्दरनगर विधायक प्रकाश राणा व विभिन्न गांवों से आए पंच, सरपंच, ब्लॉक समिति, जिला परिषद, पार्टी कार्यकर्ताओं व विभिन्न विभागों के अधिकारी आदि लोगो की मौजूदगी में 1 करोड़ 15 लाख की लागत से बनने वाले जल शक्ति विभाग के किसान भवन विश्राम गृह की आधारशिला रखी।
विश्राम गृह की आधारशिला के पूर्व भूमि पूजन का कार्य पूर्ण होने के उपरांत ठाकुर महेंद्र सिंह ने जनता को संबोधित करते हुए इलाके के लिए लायी गयी करीब 224 करोड़ की पानी की स्कीम के बारे में लोगो को बताया ।


शिवा प्रोजेवट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट केवल सात जिलो में लागू होगी व इससे मिलने वाले भरपूर फायदे व रोज़गार के बारे में लोगो को बताया व लोगो को इससे जुड़ने के किये प्रोत्साहित किया। भविष्य में क्षेत्र में होने वाले विकस्मत कार्यो जैसे लडभड़ोल के लिए करीब 42 करोड़ की सिंचाई की स्कीम, चौंतड़ा के लिए 50 करोड़ की स्कीम, ब्यास नदी के किनारे फ्लड प्रोटेक्शन का कार्य आदि के बारे में लोगो को बताया। उन्होंने बताया कि लडभड़ोल व टिहरा के लोगों को सीएसडी कैंटीन का तोहफा देने के प्रयास भी इन दिनों जारी हैं। इसी के साथ पटवार खानों व कानूनगो भवन की मुरम्मत के लिए 12 लाख देने की बात कही व बताया की 25 करोड़ की लागत से बनने वाले कोठिपतन के पुल के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।
अपने लिए तो हर कोई जीता है पर दूसरों के लिए जीने वाले ऐसे शख्स को इस इलाके की जनता ने अपने विधायक के रूप में चुना इसके लिए उन्होंने लोगो को बधाई दी।
इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि इलाके के लिए यह बहुत की सौभाग्य का दिन है कि अब गोलवां में भी विश्राम गृह की सुविधा लोगों को प्राप्त होगी। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व ठाकुर महेंद्र सिंह के निरंतर सहयोग के लिए धन्यवाद किया। इलाके में शिवा प्रोजेक्ट, अपना खुद का आईपीएच डिवीज़न, पानी की समस्याओं के समाधान के लिए लायी गयी लगभग 224 करोड़ रुपयों की विभिन्न स्कीमें जिससे इतने इलाको को फायदा मिला रहा है इन सब कार्यो के लिए जल शक्ति मंत्री का धन्यवाद किया।
इस दौरान जल शक्ति विभाग के चीफ इंजीनियर धर्मेंद्र गिल, जल शक्ति विभाग के एसई, एसडीएम अमित मेहरा, जिला परिषद सदस्य ममता भाटिया व विजय भाटिया, ब्लॉक समिति अध्यक्ष चौंतड़ा रमा देवी, एसएचओ संदीप शर्मा, क्षेत्र के विभिन्न पंचायत प्रतिनिधि व विभागों के अधिकारी व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!