आनी

देशभक्ति शेरो शायरी में शिल्पा चौहान और भाषण में अंजना (ऐनी) ने मारी बाजी

नेहरू युवा केंद्र कुल्लू ने एच. पी. सी. डी. ई. में मनाया शहीद दिवस

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

नेहरू युवा केंद्र कुल्लू युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से निरमंड, निथर, और हिम, प्रोडक्टिव, सेंटर, फॉर, डेवलपमेंट, ऑफ़, एजुकेशन ,कंप्यूटर सेंटर रामपुर के युवाओं ने होटल अमर ज्योति हॉल रामपुर मे मंगलवार 23 मार्च 2021 को एक दिवसीय भारत के वीर जवानों को श्रद्धांजलि हेतु शहीद दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर रोशन ठाकुर एचपीसीडीई कंप्यूटर सेंटर के केंद्र प्रमुख ने शिरकत की।

विशेष अतिथि के तौर पर सेंटर के स्टाफ सपना ठाकुर,रंजना ठाकुर, सचिन, महेंद्र मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के द्वारा द्वीप प्रज्वलित, और शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके राष्ट्रीय गीत के साथ किया गया। कार्यक्रम में भाषण, स्लोगन लेखन, चित्रकला , कविता, देशभक्ति शेरो शायरी, आदि प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शेरो शायरी प्रतियोगिता में शिल्पा चौहान विजेता, वर्षा शर्मा उप विजेता रही। भाषण में अंजना ठाकुर प्रथम, प्रियंका द्वितीय। स्लोगन में पलवंती प्रथम ,कृतिका ठाकुर द्वितीय, शिवानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला में आरती प्रथम, नीतिका ठाकुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।


इसके अलावा साहिल, रवीना, अलका, पुनीत शर्मा , प्रियंका नेगी, आरती , ज्योति वर्मा ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। वहीं राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवी मदन सांवरिया ने नेहरू युवा केंद्र संगठन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की योजनाओं के बारे में युवाओं को अवगत कराया। और गत दिनों चल रहे नेशनल वाटर मिशन मुहिम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित एवं नशा मुक्त भारत अभियान मुहिम में जुड़ने के लिए प्रेरित किया। मुख्य अतिथि ने युवाओं को संबोधित करते हुए भारत के स्वतंत्रता सेनानी, शहीद भगत सिंह राजगुरु सुखदेव की जीवनी पर अपना प्रकाश डाला। और बताया की जिन स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी जवानी जेलों में थपथपाई और इस देश के लिए अपनी कुर्बानी दी जिनकी बदौलत आज हम सुख की सांस ले रहे हैं। और नेहरू युवा केंद्र द्वारा समय-समय चलाई जा रही सामाजिक गतिविधियां को जनहित के लिए सर्वोपरि बताया। इस कार्यक्रम में मंच का संचालन अंजना (ऐनी) ने किया। जिन्होंने सुंदर शायरी के माध्यम से वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!