काँगड़ा

हिमाचल प्रदेश में गद्दी समुदाय हमेशा कांग्रेस के साथ : त्रिलोक सूर्यवंशी

स्वतंत्र हिमाचल
( बैजनाथ)विजय कुमार

हिमाचल प्रदेश में गद्दी समुदाय हमेशा से ही कांग्रेस के साथ रहा है क्योंकि गद्दियों के उत्थान के लिए हमेशा कांग्रेस ने हरसम्भव प्रयत्न किया है। वूल फैडरेशन का गठन हो या गद्दी कल्याण बोर्ड का गठन, यह सब कांग्रेस की पूर्व सरकारों की ही देन है। यह जानकारी 14 नम्बर वार्ड नगर निगम धर्मशाला के कांग्रेस पर्यवेक्षक, महासचिव ब्लॉक कांग्रेस समिति बैजनाथ एवं शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश गद्दी समुदाय विकास समिति के महासचिव त्रिलोक सूर्यवंशी ने दी।
उन्होंने कहा कि मंत्री रहते हुए पंडित सन्तराम तथा मुख्यमन्त्री रहते हुए वीरभद्र सिंह जी ने जनजातिय विकास के कल्याण के लिए कार्य किया और ट्राईबल एडवाइजरी कमेटी का गठन किया।


गद्दी समुदाय बहुल क्षेत्र को मध्य नजर देखते हुए पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा ने वीरभद्र सिंह सरकार में धर्मशाला को नगर निगम का दर्जा देने के साथ ही धर्मशाला को स्मार्ट सिटी में भी शामिल कर दिया। इसी को देखते हुए वर्तमान में चल रहे धर्मशाला और पालमपुर के नगर निगम चुनावों में अधिकतर गद्दी समुदाय के ही उम्मीदवारों को टिकट देकर मान बढ़ाया है।
सूर्यवंशी ने कहा कि कांग्रेस गद्दी समुदाय की हमेशा ही हितैषी रही है जिसके परिणामस्वरूप गद्दियों का समर्थन कांग्रेस को ही मिल रहा है। उन्होंने गद्दी समुदाय से अपील की है कि समुदाय और क्षेत्र की भलाई के लिए नगर निगम के चुनावों में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों को चुनकर भेजें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!