मंडी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर इमोशनल कार्ड खेल कर मतदाताओं को भ्रमित करने का कर रहे प्रयास: ठाकुर कौल सिंह


(जोगिंदर नगर)क्रांति सूद


प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री ठौल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर इमोशनल कार्ड खेल कर मतदाताओं को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे है लेकिन उनकी इस अपील का अब मतदाताओं में कोई असर नहीं पडने वाला है कांग्रेस चारों नगम निगमों में जीत का परचम लहरायेगी। ठा.कौल सिंह ने यह बाते जोगेंद्रनगर में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुये कही। उन्होनें कहा कि जयराम सरकार की फि जुल खर्ची ने प्रदेश को गिरबी बना के रख दिया है 3 वर्ष में प्रदेश पर 69 हजार करोड रू का कर्ज हो गया है जाते-जाते यह सरकार प्रदेश पर 82 हजार रू का कर्ज छोड के जायेगी।

ब्युरोक्रेसी मेंं इनकी बात नहीं सुनती है काम करने वालों को बाहर किया गया है भाजपा डबल इन्जन सरकार की बात करती है। लेकिन सच्चाई इस बात में है कि मोदी का डबल इंजन हांफ गया है जबकि जय राम सरकार का साढे तीन साल में स्टार्ट ही नही हुआ है। जयराम ठाकुर मण्डी का सीएम की बात करते है जयराम ठाकुुर बताये कि गत तीन वर्षो में कौन ऐसा सा कार्य है जिसका शिलान्यास इन्होनें और उदघाटन भी किया हो जितने भी विकास कार्य आज हुये वह सभी के सभी कांग्रेस सरकार की ही देन रहे है। जयराम को उन्होनें चुनौती दी कि वह एक मेडिकल कालेज खोल के बात दें।

प्रदेश में जो चार मेडिकल कालेज खोले गये वह सभी कांग्रेस की देन है मंण्डी में कांग्रेस के समय खोली गयी आईआईटी कमांद से आज मण्डी पूरे दुनिया के मानचित्र में उभरा है। मण्डी में सात सिविल अस्पताल थे आज 12 है सभी कांग्रेस सरकार की देन है। उन्होनें कहा कि नगर निगम में ग्रामीण क्षेत्रों को नगर निगम से अलग करे वारे अब जयराम ठाकुर कांग्रेस की भाषा बोलने लगे है कांग्रेस ने कहा था कि 2022 में जब मतगणना के आंकडे सामने आयेगें तब कांग्रेस वढी हुई आबादी को आधार मान कर निगम के चुनाव करवायेगी लेकिन भाजपा ने जल्दीबाजी मेें यह घोषणा कर दी अब ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बिना सुविधाऐं मुहया करवाये टैक्सों का बौझ पडेगा।

कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि वह ग्रामीण क्षेत्रों को पंचायतों में दुबारा बहाल करेगी तथा पार्टी अन्य से भी 3 वर्ष तक टैक्स नहीं बसूल करेगी। मण्डी में शिवधाम विकसित करने वारे स्वाल उठाते हुये कहा कि वजट में एक पैसे का प्रावधान नही लेकिन इसका शिलान्यास रख दिया है हांलाकि सह सप्वन सांसद रामस्वरूप शर्मा का था कि मण्डी को शिवधाम के रूप में विकसित किया जाये।

उन्होनें कहा कि विकास महज जिले में सिराज तथा धर्मपुर में हो रहा है सेन्टर रोड फ ण्ड का 126 करोड रू 2 सडकों पर खर्च किया जा रहा है जो कि अन्य हल्कों से भेदभाव है। पधर मेंं सिविल जज कोर्ट खुलनी थी वह थुनाग मेंं खोल दी गयी वह चाहते है कि दोनेां जगह यह खुलती उन्होने जोगेंद्रनगर के उहल चरण तीन का मुद्वा भी उठाया कहा कि इसकी जांच होनी चाहिऐ तथा इस परियोजना का कार्य जल्द शुरू किया जाना चाहिऐ इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव जीवन ठाकुर,राकेश चौहान,महासचिव रंजन शर्मा, नगर निगम अध्यक्ष ममता कपूर,उपाध्यक्ष अजय धरवाल,लक्की ठाकुर,सहित अन्य कांग्रेसी नेता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!