मंडीसरकाघाट

भाजपा की सियासत मंडी में उलझी

जिला परिषद की प्रदेश स्तरीय लिस्ट में थौना वार्ड से किसी का नाम नहीं
धूमल और जयराम गुट टकराव आया सामने

स्वतंत्र हिमाचल

(सरकाघाट)रंजना ठाकुर


प्रदेश भाजपा की सियासत मुख्यमंत्री के गृह जिला मंडी में उलझ कर रह गई है। एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के चचेरे भाई व प्रदेश सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के समधी पृथ्वी राज धूमल थौना वार्ड से प्रत्याशी बने हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व सरकाघाट के विधायक कर्नल इंद्र सिंह ठाकुर के करीबी समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा ने इस वार्ड से ताल ठोक रखी है। प्रदेश भाजपा ने प्रदेश में सभी जिलों के जिला परिषद वार्डों की सूची जारी कर दी है लेकिन थौना वार्ड में भाजपा अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर सकी जिससे भाजपा की आपसी कलह भी खुल कर सामने आ गई है। दोनों ही प्रत्याशी अपने प्रचार में खुद को भाजपा प्रत्याशी घोषित कर रहे हैं l पार्टी के आम कार्यकर्ता इस बात से निराश हैं कि आखिर वह साथ दें तो किसका साथ दें

इस लड़ाई में प्रदेश भाजपा सरकार होने के बावजूद भी यहां से भाजपा अपना प्रत्याशी घोषित करने का दम नहीं दिखा पाई है हालाँकि मंडी जिला में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ख़ुद कमान संभाले हुए और जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह चुनाव प्रभारी हैं ऐसे में आपसी कलह का समाधान ना करने के पीछे की कहानी किसी के गले में नहीं उतर रही है ।

राजनीतिक गलियारों में यहां तक चर्चाएं हवाएं दे रही है कि भाजपा हाईकमान की ऐसी कौन सी मज़बूरी है कि पार्टी यहाँ से नाम घोषित नहीं कर रही हैं l राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि प्रदेश में जयराम गुट और धूमल गुट के टकराव के बारे में सभी जानते हैं । उसी के तहत पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के चचेरे भाई को हराने के लिए भाजपा का कोई एक धड़ा काम तो नहीं कर रहा है ताकि धूमल को एक और झटका दिया जाए । अगर भाजपा ने अगले कुछ दिनों में अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया तो बड़ी रणनीति का खुलासा चुनाव परिणाम के बाद ही हो पाएगा ।



मंडल भाजपा की लिस्ट में चंद्रमोहन प्रत्याशी
उधर ,सरकाघाट मंडल भाजपा द्वारा मीडिया को दी गई जिला परिषद उम्मीदवारों की सूची में थौना वार्ड से चंद्र मोहन शर्मा को प्रत्याशी बताया गया है यही नहीं चंद्र मोहन शर्मा के नामांकन भरने के दौरान विधायक कर्नल इंदर सिंह और मंडल अध्यक्ष से लेकर तमाम मंडल कार्यकारिणी मौजूद थी ।
दूसरी तरफ सुंदरनगर जिला भाजपा अध्यक्ष द्वारा मीडिया को जारी की गई इस 17 सदस्य जिला परिषद प्रत्याशियों की सूची में थौना वार्ड में किसी को भी प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया वहीं पृथ्वी राज धूमल द्वारा सोशल मीडिया से लेकर प्रचार सामग्री में खुद को भाजपा का प्रत्याशी बताया है ।


सुंदरनगर भाजपा जिला अध्यक्ष दिलीप ठाकुर ने कहा की चुनाव समिति ने कोई भी निर्णय नहीं लिया है l जिसके चलते थौणा वार्ड की प्रदेश कार्यकारिणी से भेजी गई सूची उन्हें खाली प्राप्त हुई है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!