नप मैदान कांगड़ा के सौंदर्यीकरण का काम पूर्ण,मुनीष शर्मा ने किया उद्घाटन

स्वतंत्र हिमाचल

(कांगड़ा)मनोज कुमार

कांगड़ा नगर परिषद की अध्यक्ष कोमल शर्मा की अगुवाई में शहर के नप मैदान के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है। आज शनिवार को इन सभी पूरे हुए कार्यों का उद्घाटन हिमाचल बॉस्केटबाल संध के अध्यक्ष मुनीष शर्मा ने किया। शहर के बीचो-बीच स्थित इस नप. ग्राउंड का अपने-आप में बड़ा महत्व रहा है। यहीं पर शहर के सभी बड़े आयोजन होते हैं, जिनमें खेल से लेकर सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहा है। लेकिन यहां स्थित स्टेज से लेकर अन्य व्यवस्थाएं लंबे समय से चरमरा रही थी।

इसे देखते हुए नगर परिषद की अध्यक्ष कोमल शर्मा ने इन सभी व्यवस्थाओं को ठीक करने का बीड़ा उठाया। इसी के तहत स्टेज जिसकी छत से पानी टपकता था,उसे पूरी तरह से बदल दिया गया है, इस कार्य पर करीब अढाई लाख रुपए खर्च हुए हैं। इसी तरह सीढ़ियां जोकि रख-रखाव ना होने से बदतर स्थिति में थी,उनके भी बेहतरीन रख-रखाव का काम पूरा कर लिया गया है। इसी तरह यहां पर पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं थी,उसे भी पाइप डलवाकर चुस्त-दुरूस्त करवा दिया गया है। मैदान के भीतर प्रवेश करने के लिए बुजुर्गों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता था,उनके लिए छोटे गेट की व्यवस्था कर दी गई है। इन्ही सभी कार्यों के संपूर्ण होने पर उन्हें जनता को समर्पित करने के लिए इसका उद्घाटन हिमाचल बॉस्केटबाल संघ के अध्यक्ष मुनीष शर्मा के मार्फत करवाया गया।

इन सभी कार्यों के पूर्ण होने पर नगर परिषद की अध्यक्ष कोमल शर्मा ने कहा है कि ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हम मां बज्रेश्वरी देवी के चरणों में रहते हैं,इस नाते उनके आशीर्वाद से ये सभी कार्य समयबद्ध पूरे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम शहर वासियों के आभारी हैं कि उन्होंने कोविड-19 जैसी महामारी में भी हमारा हर कदम पर साथ दिया। उन्होंने कहा कि इन कार्यों के संपूर्ण करवाने में हिमाचल बॉस्केटबाल संध के अध्यक्ष मुनीष शर्मा ने सरकारी तौर पर नगर परिषद को आर्थिक मदद दिलवाने में पूरा सहयोग दिया,जिसके लिए हम उनके आभारी हैं। कोमल शर्मा ने विश्वास दिलाया है कि भविष्य में भी शहर के विकास की गति का पहिया इसी तरह आगे चलता रहेगा। हमारा शहर,हमारे सपने के मकसद को हम सामने रखकर आगे बढ़ते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!