10 करोड़ रूपये से कुटलैहड़ में बनेगा बटरफ्लाई पार्कः वीरेंद्र कंवर


(ऊना)ललित ठाकुर

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, मत्स्य, कृषि व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में दस करोड़ रूपये की लागत से बटरफ्लाई पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह बात उन्होंने आज ग्राम पंचायत हरोट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि बटरफ्लाई पार्क कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में पर्यटकों के लिए एक नया आकर्षण का केंद्र बनेगा। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन के लिए आधारभूत ढांचा सुदृढ़ किया जा रहा है तथा सरकार कुटलैहड़ में ईको टूरिज़्म प्रौजेक्ट भी शुरू करने पर विचार कर रही है।


ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि ऊना-बीहडू राष्ट्रीय राजमार्ग के विस्तार के लिए 51 करोड़ रूपये की धन राशि खर्च की जा रही है। लठियाणी-मंदली पुल के लिए डीपीआर बनाने का टैंडर दिया जा चुका है। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के निर्माण पर 150 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च की जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के माध्यम से आज पूरे प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े-बड़े कार्य किए जा रहे हैं। इस वित्त वर्ष में अभी तक 21 करोड़ रूपये खर्च किए गए हैं तथा मार्च 2021 तक ये राशि बढ़कर 25 करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगी। इस धनराशि से जहां गांवों में सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं, वहीं लोगों को घर के नजदीक रोजगार भी मिल रहा है। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि ह
निर्विरोध चुनाव करने वाली पंचायतों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में मतदाताओं को अच्छे व ईमानदार उम्मीदवारों का चुनाव करना चाहिए, जो अपनी पंचायत के विकास के लिए दूरदृष्टि रखता हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चाहती है कि पंचायत चुनावों की राजनीति घर-घर तक ना पहुंचे। इसलिए सर्वसम्मति से निर्विरोध अपने प्रतिनिधि चुनने वाली पंचायतों को दस लाख रूपये की राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने घोषणा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में सर्वसम्मति से चुनाव करने वाली पंचायतों को वे अपनी ओर दस लाख रूपये की अतिरिक्त धन राशि प्रदान करेंगे। इस प्रकार से इन पंचायतों को 20 लाख रुपए की धनराशि मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!