जोगिन्दर नगर में जलशक्ति विभाग के माध्यम से व्यय हो रहे 264 करोड़: प्रकाश राणा

विधायक ने जोगिन्दर नगर व चौंतड़ा में सुनी जन समस्याएं, अधिकत्तर का मौके पर किया निपटारा



(जोगिन्दर नगर)क्रांति सूद


जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में जलशक्ति विभाग के माध्यम से विभिन्न पेयजल व सिंचाई परियोजनाओं पर लगभग 264 करोड़ रूपये की राशि व्यय की जा रही है। उन्होने बताया कि जहां कई परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है तो वहीं दूसरी अन्य परियोजनाओं का जल्द ही शिलान्यास कर इनका कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा ताकि जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र में पानी की समस्या का स्थाई समाधान हो सके।

विधायक प्रकाश राणा आज विश्राम गृह जोगिन्दर नगर में जन समस्याएं सुनने के अवसर पर बोल रहे थे। इसके बाद उन्होने चौंतड़ा में भी जन समस्याएं सुनी तथा अधिकत्तर का मौके पर ही निपटारा कर दिया।
उन्होने कहा कि मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र में विकास की गति तेज हुई है तथा विभिन्न विभागों के माध्यम से क्षेत्र में करोड़ों रूपये के विभिन्न विकास कार्य प्रगति पर हैं। उन्होने बताया कि अकेले जलशक्ति विभाग के माध्यम से ही 264 करोड़ रूपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होने बताया कि द्रुब्बल, ऊपरीधार, द्राहल, कुठेडा, भडयाड़ा बूहला, नेरी इत्यादि पंचायतों के लिए निर्मित होने जा रही 26 करोड़ रूपये की पेयजल योजना जबकि नौहली-बयूंह पंचायतों के लिए भी 9.80 करोड़ रूपये की पेयजल योजना का जल्द शिलान्यास कर कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इसके अतिरिक्त लडभड़ोल क्षेत्र के लिए भी 36 करोड़ रूपये की पान की स्कीम का भी जल्द शिलान्यास होने जा रहा है। साथ ही बताया कि नौहली-बयूंह पंचायतों के लिए पंजौडी नाला स्कीम का पानी अगले कुछ दिनों में नौहली पहुंच जाएगा जिससे भी इस क्षेत्र की दिक्कत का समाधान होने जा रहा है।
प्रकाश राणा ने कहा कि सीएम जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र के लिए एक बेहतरीन समय आया है। सभी लोगों से इस क्षेत्र के विकास के लिए मिलजुलकर कार्य करने का आहवान् किया ताकि क्षेत्र के लंबित विकास कार्यों को समयबद्ध पूर्ण कर क्षेत्रवासियों को इनका लाभ मिल सके।
जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र में घर-द्वार जन समस्याओं का निपटारा प्राथमिकता
विधायक ने कहा कि जोगिन्दर नगर क्षेत्रवासियों की समस्याओं का घर-द्वार निपटारा सुनिश्चित बनाना उनकी प्राथमिकता में है। इसके लिए वे प्रति माह जहां 1 व 16 तारीख को जोगिन्दर नगर व चौंतड़ा, 6 तारीख को लडभड़ोल, 12 तारीख को बयूंह तथा 25 तारीख को मकरीड़ी में बैठकर जन समस्याएं सुनते हैं ताकि लोगों की छोटी-छोटी समस्याओं का उनके घर-द्वार ही निपटारा सुनिश्चित हो सके। इसके अलावा वे प्रत्येक पंचायत के वार्ड स्तर पर पर जन समस्याओं के निवारण के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होने लोगों से विभिन्न विकास कार्यों को समयबद्ध पूरा करवाने में पूर्ण सहयोग की भी अपील की।
कोविड 19 से बचाव को नियमित तौर पर पहने मास्क व अपनाएं उचित सामाजिक दूरी
उन्होने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्षेत्र वासियों से नियमित तौर पर मास्क पहनने तथा उचित सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित बनाने की भी अपील की है। साथ ही घर से बाहर निकलते वक्त पूरी एहतियात बरतने के साथ-साथ बाजार इत्यादि में पर्याप्त सामाजिक दूरी अपनाने एवं इस संदर्भ में सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों एवं मानक संचालन प्रक्रिया की भी अनुपालना करने का आग्रह किया है ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव का न केवल रोका जा सके बल्कि लोग स्वस्थ व सुरक्षित रह सकें।
इस मौके पर जिला पार्षद विजय भाटिया के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा शहरी निकाय एवं विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!