जनमानुष सेवा दल कांगड़ा कोरोना संकट में कर रहा जरूरतमंद लोगों की सेवा


(कांगड़ा) मनोज कुमार

कोरोना महामारी के दौर में समय पर ऑक्‍सीजन न मिलने से कई लोगों की सांसें टूट गई। वही माता बज्रेश्‍वरी नगरी में जन मानुष सेवा दल कांगड़ा द्वारा ऑक्‍सीजन सिलेंडर का मुफ्त लंगर लगाया हुआ है।कांगड़ा में शुरू किए इस ऑक्सीजन लंगर अब तक जहाँ 100 परिवारों के लिए वरदान बन चुका है। वही सेवा दल द्वारा 150 परिवारों को 15 दिन का राशन भी दिया गया।जिस परिवार में कोरोना संक्रमित को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ी, वहां समय रहते ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा दिया गया। सबसे महत्वपूर्ण बात इसमें यह रही कि कांगड़ा सेवा दल की ओर से इसके लिए एक रुपया भी किसी परिवार से नहीं लिया गया।

कांगड़ा जिले के साथ लगते जिलों से भी मांग आ रही है और कांगड़ा जन मानुष सेवा दल द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवा रहे है। जनमानुष सेवा दल ने ऑक्सीजन लंगर लगाकर लोगों की जान तो बचाई ही है वही गरीब व कोरोना की बजह से रोज़गार खो चुके उनको जहाँ राशन दिया गया वही बच्चों के लिए भी कई सामान दिए गये।
कांगड़ा क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक युवा व्यापारी व अन्य लोग इस सेवा दल की टीम से जुड़ चुके हैं और 24 घंटे दिन-रात कोरोना संक्रमितों की मदद के साथ फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवा रहे हैं।
आक्सीजन लंगर टीम अध्यक्ष पंकज ओबराय, तिलक सोनी, राकेश महाजन, राकेश वोहरा, बंटी शर्मा, राजेश्वर सोनी, पवन शर्मा, राजपाल सिंह, साहिल सहगल, रिंकु चुग, मिठु मल्होत्ना, विकास वर्मा, अजनी सोनी,संजीव. विपिन,अजय,नन्नी
व आयुष शर्मा , अनिल, पवन शर्मा, अनिल शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!