काँगड़ा

देव भूमि हिमाचल प्रदेश में “पोलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस”बनाम “पॉलिटिक्स ऑफ प्रोपोगेंडा” में होगी सियासी जंग : प्रवक्ता

आम आदमी पार्टी लड़ेगी हिमाचल का विधान सभा चुना

(कांगड़ा)मनोज कुमार

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा आने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह पनप गया है। आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी की बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात के साथ हिमाचल में भी चुनाव लड़ने की विधिवत घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता कल्याण भण्डारी ने प्रेस के नाम जारी बयान में बताया कि हिमाचल में “पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस” बनाम “पॉलिटिक्स ऑफ प्रोपगैंडा” के दरम्यान सियासी जंग लड़ी जायेगी। उन्होने आगे बताया कि वर्तमान राज्य सरकार हेडलाइंस तक सिमट कर रह गई है। श्री भण्डारी ने कहा कि जो सरकार राज्य के स्कूली बच्चों को एक सत्र की वर्दियाँ नहीं दे सकी हो और 2019 के कक्षा दशवीं, जमा-दो व कॉलेज स्तर के मेधावी छात्रों को लैपटॉप प्रदान करने में असमर्थ रही हो तो उस सरकार को 2022 के चुनावों में जनता को जवाब देना पड़ेगा।


कल्याण भण्डारी ने हमलावर होते हुए कांग्रेस पार्टी की मुख्य विपक्षी दल की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। अब तक कांग्रेस पार्टी केवल ” मित्र-विपक्ष” का रोल निभाती आ रही है और परम्परागत तरीके से सत्ता प्राप्ति की अपनी बारी का इंतजार कर रही है परंतु इस बार आम आदमी पार्टी के होते ऐसा होना मुमकिन नहीं है। आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश के लोगों की पहली पसंद बन कर सियासी फलक पर अपनी मौजूदगी दर्ज कर रही है।
भण्डारी ने जानकारी सांझा करते हुए कहा कि 31 जनवरी 2021 को पार्टी मुख्यालय का शुभारंभ किया जा रहा है जिसके उद्धघाटन के लिए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शिमला पधार रहे हैं। शिमला स्तिथ अंतर राज्य बस टर्मिनस के पास लगभग 2100 वर्ग फुट के पार्टी कार्यालय को लोकार्पित किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!