मंडी

नशा मुक्त पंचायत बनाने को लेकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

(मंडी)दिले राम

तहसील बालीचोैकी की पंचायत पंजाई ने नशामुक्त पंचायत बनाने को लेकर तहसीलदार बालचोैकी के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापंन सौंपा । इस दौरान बीडीसी सदस्य व लक्ष्मीवाई महिला मंड़ल की प्रधान लीला देवी की अगुवाई में एक दर्जन महिलाओं ने ज्ञापन सौंपा। इस बीच रानी लक्ष्मीबाई महिला मंडल शेगला, जलधर महिला मंडल पंजाईं, महिला मंडल डोभा आदि महिला मंडलों के सभी सदस्य शामिल रहे।

तहसीलदार को ज्ञापंन देने के उपरांत पत्रकारो को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पंजाई पंचायत को नशामुक्त बनाने के लिए पंचायत के सामाजिक संगठनों के साथ आम लोगों ने मुहिम शुरू कर दी है ऐसे में आम लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि मामले को लेकर महिला ग्राम सभा में सर्वसहमति से प्रस्ताव पारित कर नशे के खिलाफ आवाज उठाई है । उन्होंने कहा कि पंचायत पंजाई के बस स्टैंड़ में शराब की दुकान खोलने से वहां के युवक व युवतियां इसकी चपेट में आ रहे है और दिन दिहाड़ें शराबीयों की तादात बढ़ने से महिलाओं व आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिससे सामाज पर बहुत ही बुरा असर पड़ रहा है। इस शराब की दुकान से 100 मीटर से कम की दूरी मैं स्कूल, बस स्टैंड़, बैंक, पंचायत घर व देवता का मंदिर भी है जिससे देव सामाज को भी मुश्किलें हो रही है। मामले को लेकर पंचायत व कई सामाजिक संगठनों ने इस शराब की दुकान को बंद करबाने की मुहिम भी शुरू कर दी है और कई बार मामाले को लेकर संबधित विभाग व जिला प्रशासन के समक्ष रख चुके है । वही मामले को लेकर जिला उपायक्त मंड़ी, पुलिस अधिक्षक मंड़ी व संबधित विभाग को भी पत्र लिख इस ठेके को 31 मार्च तक बंद करने का आग्रह भी किया है ।

उन्होने यदि विभाग इस दुकान को 31 मार्च तक बंद करबाने के आदेश नही देती है तो दुकान में किसी प्रकार के नुकसान की जिम्मेवारी दुकान के मालिक की होगी। इस अवसर पर लीला देवी , केसरी देवी, बीना देवी, नागेद्रा देवी, दमोदरी देवी सहित एक दर्जन से भी अधिक महिलांए उपस्थित रही। वहीं तससीलदार बालीचैेकी हीरा चंद नलबा ने बताया कि मामले को लेकर जिला उपायुक्त मंड़ी को अवगत करवा दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!