नालागढ़

पूर्व विधायक ने ग्राम पंचायत नंड में खुले कम्प्यूटर सेंटर का किया उद्धघाटन

(नालागढ़)ऋषभ शर्मा

नालागढ़ के पूर्व विधायक के एल ठाकुर ने ग्राम पंचायत नंड में खुले नए श्री राम शैक्षणिक संस्थान कम्प्यूटर सेंटर का उद्धघाटन किया और जनता की समस्याओं को सुना उन्होंने बताया कि पहले ग्राम पंचायत नड की इन दोनों विभागों के नाम जमीन करवाई गई और माननीय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से इसके लिए पैसा उपलब्ध करवाया गया ।

उन्होंने बताया कि पीएचसी नंड की बिल्डिंग के लिए 78 लाख रुपए और गवर्नमेंट सीनियर सकेंडरी स्कूल नंड के साइंस ब्लॉक की लैब के लिए 60 रुपए की राशि उपलब्ध करवा कर इनके टेंडर आवार्ड कर दिए गए है और जल्दी से जल्दी इनके कार्यों को शुरू कर दिया जाएगा ताकि जनता और बच्चों को इसका पूरा लाभ मिल सके।

ठाकुर ने बताया कि पहले भी बहुत बार इन कामों के लिए जनता ने मेरे पास डिमांड रखी थी और माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इनके लिए धन उपलब्ध करवाया गया ताकि जनता को लाभ मिल सके इसके लिए जनता ने जल्दी से जल्दी इनके कार्य को शुरू करवाने के लिए आग्रह किया गया और इसके कार्य को जल्दी शुरू करवा दिया जाएगा।


और उन्होंने पंचायत में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा बचे हुए पंचायत के कार्यों को भी पूरा करने के लिए जनता ने जल्दी से जल्दी पूरा करने की मांग की गई और के एल ठाकुर ने बताया कि जनता की डिमांड के अनुसार नंड बस स्टॉप से नंड गांव की गल्ली के लिए 4 लाख रुपए दे दिए गए है।

पैसा पंचायत के खाते में भी आ गया है जिसका की जल्दी से जल्दी कार्य को शुरू करवा दिया जाएगा और उन्होंने बताया कि अगर पैसे की कमी आती है तो पैसा और उपलब्ध करवा दिया जाएगा और उन्होंने बताया कि मेन रोड जहां से धार ब्राह्मणा को रोड जाता है ।

उसी के सामने से नंड उपर गांव तक जाने वाले कच्चे रोड को भी लोक निर्माण विभाग के अंडर करवा दिया गया है जिसका की जल्दी से टेंडर प्रक्रिया करके कार्य को शुरू करवा दिया जाएगा और उन्होंने मेन रोड से कटली गांव तक पक्के रास्ते के लिए 2लाख रुपए कटली ज्ञान चंद के घर से लेकर पानी की बोड़ी तक रास्ते के लिए 2 लाख रुपए खेल ग्राउंड कटली के निर्माण के लिए 2 लाख रुपए जलदी से जल्दी देने की घोषणा की ओर कटली, लुनस वाले बचे हुए रोड के कचे हिसे को भी पक्का करवा दिया जाएगा ।

जनता के बचे हुए और कार्यों को भी जल्दी से जल्दी पूरा करने का आश्वसन दिया उन्होंने बताया कि धार ब्राह्मणा की सड़क को भी जल्दी से जल्दी पक्का करवा दिया जाएगा और धार ब्राह्मणा गांव के पास डगे की जनता की बहुत पुरानी डिमांड थी कि उसके कार्य को भी जल्दी ही शुरू करवा दिया जाएगा और उनकी पत्नी की समस्या का पहले ही समाधान कर दिया गया है इसके लिए भी जनता ने धन्यवाद किया

इसके अलावा उन्होंने पंचायत में स्वीकृत करवाए गए कार्यों का निरीक्षण किया। ओर जनता की समस्याओं को सुना और उन्होंने कहा कि सभी कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने की मांग की गई और के एल ठाकुर ने बताया कि सभी सड़कों को भिन भिन सड़क योजनाओं , अनुसूचित जनजाति घटक, मुख्यमंत्री सड़क योजना, और बीबीएनडीए के तहत नालागढ़ में सड़कों के जाल बिछाए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि पंचायत में गलियों के कार्यों को ज्यादा तर कर दिया गया है और बची हुई गलियों को भी जल्दी से जल्दी पका करवा दिया जाएगा और पानी बिजली व अन्य समस्याओं का समाधान कर दिया गया है।


ठाकुर ने बताया कि यहां जनता की सभी समस्याओं का समाधान कर दिया गया है और बची हुई समस्याओं को भी जल्दी हल करने का आश्वासन दिया ।

उन्होंने कहा कि अधिकारियो और कर्मचारियों को समय समय पर निर्देश दिए जाते हैं ताकि जनता के कार्य को जल्दी से जल्दी हल किया जाए। और समस्याओं को पूरा कर दिया गया है और बाकी बचे हुए कार्यों को भी जल्दी से जल्दी समाधान कर दिया जाएगा और बिजली पानी सड़कों की समस्याओं को भी जल्दी से जल्दी समाधान किया जा रहा है
ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के यजस्वी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के आशीर्वाद से नालागढ़ विधान सभा क्षेत्र में चहुमुखी विकास हो रहा है ।

प्रदेश मे केन्द्र सरकार द्वारा और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कई कल्याणकारी योजनाएं जनता के लिए लाभकारी सिद्ध हुई है उन्होंने बताया कि भिन भिन योजनाओं का जनता लाभ उठा रही है ओर राज्य ओर केन्द्र सरकार द्वारा समय समय पर योजनाएं शुरू की जाती है।
के एल ठाकुर ने कहा की इन कार्य को करवाने के लिए लोगों ने अपनी इस मांग को उनके समक्ष रखा था और जनता के लिए धन उपलब्ध करवा कर इनके कार्यों को पूरा कर दिया गया है और अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं कि जनता के अन्य कार्य को जल्दी से जल्दी किया जाए ओर सभी कार्यों के निर्माण क्वाल्टी भी अच्छी होनी चाहिए ताकि लोगों को सही सुविधा मिल सके और जनता द्वारा बताए
उन्होंने कहा कि जनता की सभी समस्याओं का समाधान कर दिया गया है वह जनता को किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं होगी और उन्होंने बताया कि नंड के लिए बिजली के नए ट्रांसफार्म को स्वीकृत करवा दिया गया है और इसे जल्दी ही लगा दिया जाएगा और जनता ने इसके लिए भी दिल की गहराइयों से धन्यवाद किया और जनता की अन्य बिजली पानी किं अन्य समस्याओं को भी जल्दी पूरा कर दिया जाएगा
और पंचायत में गलियों ओर सड़के अन्य कार्यों को ज्यादा तर पूरा कर दिया गया है और बची हुई गलियों को भी जल्दी से जल्दी पका करवा दिया जाएगा और पानी बिजली व अन्य समस्याओं का समाधान कर दिया गया

इस मौके पर हरप्रीत सैनी नंड की प्रधान सपना देवी, उप प्रधान हुक्म चन्द, बीडीसी रीना देवी , गुरमेल राजपूत, रूपलाल, हरपाल सिंह ,बालक राम , पूर्व प्रधान कमला रनोट, प्रधान हीरालाल, कमल चंद, पूर्व उप प्रधान विष्णु राम , सुखदेव सिंह ,जोगिंदर सिंह, बचन सिंह फौजी, सीताराम, दाताराम लंबरदार, निक्कू राम, संत राम, जगदीश चंद,महेंद्र सिंह, मोहन लाल फोजी, मदन चौधरी,व अन्य गन मान्य नागरिक मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!