उपमंडल अर्की मुख्यालय के ऐतिहासिक चौगान मैदान में किया जा रहा क्रिकेट प्रीमियम कप दो का आयोजन

स्वतन्त्र हिमाचल
(अर्की)कृष्णरघुवंशी

उपमंडल अर्की मुख्यालय के ऐतिहासिक चौगान मैदान में कोरोना महामारी के सभी नियमों की पालना करते हुए मुटरू महादेव स्पोर्ट्स क्लब द्वारा क्रिकेट प्रीमियम कप दो का आयोजन किया जा रहा है। जिसके मध्यांतर के अवसर पर डॉ विशाल वर्मा बतौर मुख्यातिथि शरीक हुए। 15 दिवसीय इस क्रिकेट प्रतियोगिता में लगभग 50 टीमों के भाग लेंगी।

अर्की में 15 दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता का आज का मैच भट्टा कुफर शिमला व बसन्तपुर इलेवन के बीच खेला गया जिसमें बसन्तपुर ने पहले खेलते हुए 78 रन बनाए व भट्टा कुफर शिमला ने 9 ओवरों में ही लक्ष्य पूरा कर लिया। तथा मैन ऑफ द मैच अभिनव रहा। मुख्यतिथि द्वारा अभिनव को मैडल पहना कर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए क्लब के सचिव यश पाल कौंडल (जॉनी) ने बताया कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता में लगभग 50 टीमें भाग लेंगी। जिसमें कोरोना के सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा । उन्होंने बताया कि मैच में अंपायर का निर्णय ही अंतिम निर्णय माना जाएगा। उन्होंने बताया कि विजेता टीम को 21 हजार 1 सौ 21 रूपये का नकद इनाम व उपविजेता को 11हजार 1 सौ 11 रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। हर मैच में मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट बैट्समैन और बेस्ट विकेट किलर का इनाम भी दिया जाएगा।

मुख्य अतिथि डॉ विशाल वर्मा ने खिलाड़ियों को बधाई दी व नशे से दूर रहने और खेलों में बढ़ चढ़कर भाग लेने का आवाहन किया गया।

उन्होंने कहाकि इंडोर खेलों से अच्छा है कि बच्चे व युवा आउटडोर खेलों की ओर ज्यादा ध्यान दें। आज की युवा पीढ़ी खेलों में भाग लेकर नशे व अन्य सामाजिक बुराइयों से दूर रह सकती है। उन्होंने कहा कि खेलों से जहां बच्चों का मानसिक विकास होता है वहीं शारीरिक वृद्धि भी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!