Friday, July 12, 2024
Homeकाँगड़ाउपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने किया कांगड़ा जिला के फतेहपुर और इंदौरा विधानसभा...

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने किया कांगड़ा जिला के फतेहपुर और इंदौरा विधानसभा क्षेत्र का दौरा

कांगडा/यशपाल ठाकुर

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कांगड़ा जिला के फतेहपुर और इंदौरा विधानसभा के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। लोगों का मानना है करीब 35 साल पहले जल प्रलय हुआ था जब 1988 में पोंग डैम का पानी सब बहा कर ले गया था ।अब पोंग का स्तर जब 1400 फीट पहुंचा तो डैम को बचाने के लिए भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया ।

कांगड़ा जिला के 2 विधानसभा क्षेत्रों फतेहपुर और इंदौरा को नुकसान हुआ नदियों के रुख बदलने से खेत बह गए करीब 4000 लोगों को ओपन पर पानी से बाहर निकाला गया जिन्हें शिविरों में रखा गया है राधा स्वामी सत्संग ब्यास के प्रबंधकों ने डेरे को राहत शिविर में बदल रखा है खाना भी सबको खिला रहे हैं हालांकि पानी की वजह से सब उजड़ चुका है फिर भी लोग आंसू भरी निगाहें घर जाने का इंतजार कर रहे हैं ।

मगर लोग क्रसर का कारोबार चलाने वालों से बेहद नाराज एवं गुस्से में है जिस वजह से नदियों ने रास्ता बदल लोगों की जिंदगी बचाने में हमारे विधायक श्री भवानी सिंह व श्री मलिंदर राजन की अनथक मेहनत काबिले तारीफ है प्रदेश सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों की हर संभव मदद के लिए वचनबद्ध है उपमुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि पूरा मंत्रिमंडल और प्रशासन रात दिन इस आपदा से निपटने के लिए मेहनत कर रहा है। हिमाचल में आई इस आपदा की घड़ी में सरकार द्वारा स्पेशल रात कोष पैकेज रिलीज किया है ताकि लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद हो सके और लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा जा रहा है और उनके वहां पर पूरी रहने खाने की व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments