शिमला

रोडीज इलेवन आनी ने जीता सिराज कप क्रिकेट टूर्नामेंट

हिमालयन बॉयज ननखड़ी की टीम को फाइनल मैच में

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

उपमण्डल मुख्यालय आनी में 23 जनवरी से चल रहे सिराज कप क्रिकेट टूर्नामेंट का शुक्रवार को समापन हो गया। सपॉर्ट्स एवं कल्चरल क्लब आनी द्वारा 1993 से आयोजित किये जा रहे सिराज कप क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल रोडीज इलेवन और हिमालयन बॉयज ननखड़ी के मध्य खेला गया।

जिसे रोडीज इलेवन आनी की टीम ने हिमालयन बॉयज ननखड़ी की टीम को मनोज की 41 रनों और प्रेमपाल के तीन विकटों की मदद से 58 रनों से हराकर सिराज कप ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।
टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने आई रोडीज इलेवन आनी की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 119 रन बनाकर हिमालयन बॉयज ननखड़ी की टीम को 120 रनों के लक्ष्य दिया था।
जबकि हिमालयन बॉयज ननखड़ी की टीम 8 ओवरों में 61 रनों पर ढेर हो गयी।
विजेता टीम रोडीज़ इलेवन आनी को 1 लाख 11 हजार 111 रुपयों की नकद इनामी राशि के साथ आदम कद की सिराज कप ट्रॉफी और सभी खिलाड़ियों को सपॉर्ट्स किट इनाम के तौर पर दी गयी। जबकि उपविजेता टीम को 55 हजार 555 रुपयों की नकद इनामी राशि, उपविजेता ट्रॉफी और सपॉर्ट्स किट दी गयी।
सेमीफइनल खेलने वाली बाकी दो अन्य टीमों को भी सपॉर्ट्स कीटस भेंट की गई।
इसके अलावा फाइनल मैच में रोडीज़ इलेवन आनी की टीम के मनोज को 41 रनों की विस्फोटक पारी खेलने के लिए फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।
जबकि दीपक दीपू को मैन ऑफ द सीरीज, 18 वर्षीय अभिषेक को को इमरजिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, रिंकू को बेस्ट बॉलर, रविकांत को बेस्ट बैट्समैन, हरनाम को बेस्ट कीपर, ड्रैगन बॉयज कराना टीम को फेयर प्ले अवार्ड दिया गया।
फाइनल मैच में युवा कांग्रेस आनी के अध्यक्ष अजित ठाकुर हैप्पी अपनी टीम के साथ बतौर मुख्यातिथि के रूप उपस्थित थे।
उन्होंने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए आयोजक सपॉर्ट्स एवं कल्चरल क्लब आनी के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए अपनी यूथ कांग्रेस की टीम को 61 हजार रुपयों की सहयोग राशि सपॉर्ट्स एवं कल्चरल क्लब को भेंट की।
सिराज कप क्रिकेट टूर्नामेंट में हिमाचल के विभिन्न जिलों के अलावा चंडीगढ़,हरियाणा सहित हिमाचल के लिए रणजी खेल चुके खिलाड़ियों और आईपीएल की बोली में लिस्टेड खिलाड़ियों ने भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!