विधायक ने चौंतड़ा व जोगिन्दर नगर में सुनी जन समस्याएं

जरूरतमंद विधवा महिलाओं को प्रेम मैमोरियल ट्रस्ट के माध्यम से देगें पेंशन-प्रकाश राणा

स्वतंत्र हिमाचल(लड़भडोल)लक्की शर्मा


जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि जरूरतमंद विधवा महिलाओं को जब तक सरकार की ओर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन शुरू नहीं हो पाती है तब तक प्रेम मैमोरियल ट्रस्ट के माध्यम से पेंशन का भुगतान किया जाएगा ताकि उन्हे परिवार के भरण पोषण में दिक्कतों का सामना न करना पड़े। उन्होने कहा कि सरकार की ओर से दी जाने वाली सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए जरूरतमंद लोगों को संबंधित विभागों के माध्यम से आवश्यक प्रक्रिया को पूर्ण करने में समय लगता है, ऐसे में जरूरत मंद परिवार विशेषकर विधवा महिलाओं को परिवार के भरण पोषण में आर्थिक समस्या न आए इसके लिए प्रेम मैमोरियल ट्रस्ट की ओर से पेंशन का भुगतान किया जाएगा।

प्रकाश राणा आज जोगिन्दर नगर व चौंतड़ा में अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जन समस्याएं सुन रहे थे।
उन्होने कहा कि जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र के लोगों की जन समस्याओं का निपटारा उनकी प्राथमिकता में है तथा इस दिशा में लगातार प्रयास जारी हैं। इस दौरान जोगिन्दर नगर वार्ड नम्बर-पांच के एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा रखी विभिन्न समस्याओं बारे कहा कि इन्हे प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को इन समस्याओं बारे जल्द उचित कदम उठाने के मौके पर ही निर्देश दिए।


प्रकाश राणा ने कहा कि जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखी जा रही है तथा अब तक हुए विभिन्न विकास कार्यों को भी गिनाया। साथ ही कहा कि भविष्य में भी यहां के विकास की गति को इसी तरह आगे भी जारी रखा जाएगा। उन्होने विभागीय अधिकारियों को भी सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं बारे व्यापक जन जागरूकता पर भी बल दिया ताकि जरूरतमंद लोगों को समयबद्ध इनका लाभ मिल सके। साथ ही लोगों की विभिन्न समस्याओं को भी प्राथमिकता के आधार पर हल करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!