अम्ब

सपने विशाल और प्रतिबद्धता गहरी होनी चाहिए : अश्वनी धीमान

(अंब)अविनाश

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टकोली जिला ऊना में मंगलवार को विद्यालय में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के दूसरे दिन चिंतपूर्णी विकास समिति अंब के संस्थापक अश्विनी कुमार धीमान ने शिरकत की और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों से अपने कार्य को बेहतर ढंग से करने और जीवन में सफल होने का मूल मंत्र देते हुए कहा की सफल होने के लिए व्यक्ति के सपने विशाल तथा कार्य के प्रति प्रतिबद्धता होना आवश्यक है।

तभी हम अपने कार्य में सफल हो सकते हैं, क्योंकि प्रतिबद्ध व्यक्ति किसी भी अवस्था में घबराता नहीं है और वह अवश्य ही मार्ग में आने वाली बाधाओं से पार पाकर अपने कार्य में सफल होता है । उन्होंने महापुरुषों का अनुसरण करते हुए अपने जीवन को संयमित और अनुशासित बनाने पर बल दिया ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा अश्वनी कुमार धीमान को समृति चिन्ह और राष्ट्रीय सेवा योजना का बैज लगाकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम अधिकारी ने अश्विनी धीमान का बच्चों को जीवन उपयोगी टिप्स देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद किया।

इस कार्यक्रम में प्रधानाचार्य गुरदीप सैनी, कार्यक्रम अधिकारी सत्येंद्र स्याल, प्रवक्ता सुनील,वर्षा, तथा अनिकेत शर्मा आदि उपस्थित रहे। इस शिविर का उद्देश्य बच्चों में चरित्र और राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेम पैदा करना है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!