पूर्व मंत्री जी एस बाली ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा मनमर्जी के फ़ैसले ले रही सरकार

किसानों के आंदोलन को सरकार  कर रही अनसुना : बाली

(काँगड़ा)मनोज कुमार

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने सरकार पर  निशाना साधते हुए कहा कि  जब संसदीय चुनाव हुए तब किसानों को लुभाने के लिए सरकार ने सम्मान राशि के रूप में किसानों के खातों में बिना गाइडलाइंस व बिना सहमति के पैसे डालने की योजना को शुरू किया था  ,

कांगडा में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होने कहा कि किसानों ने कभी 2-2 हजार रुपए की मांग नहीं की थी। उन्होंने कहा कि जब भी कोई चुनाव  आता है तो सरकार नया जुमला छेड़ देती है। सरकार मनमर्जी के फैसले ले रही है। उन्होने कहा कि किसानों के आंदोलन को सरकार अनसुना कर रही हैं। किसानों का 20 वे दिन मे प्रवेश कर चुका है व किसान ठंड मे परेशान हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में भी भाजपा सरकार का ऐसा रवैया रहा तो प्रदेश के भी किसान आंदोलन करने को मजबूर होंगे। जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा।मंत्रिमंडल में हुए निर्णय को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार के कार्यक्रमों में 50 लोगों को अनुमति मिल गई है, लेकिन लोगों को क्रिसमस और न्यू इयर सेलिब्रेशन पर पाबंदी होगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में भी सरकार के इंतजाम नाकाम रहे जिससे कई मरीजों को इलाज नहीं मिल रहा। हिमाचल में कोरोना दिन प्रतिदिन बढ़ रहा हैं मौत का आंकड़ा भी बढ रहा है फिर भी सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाए जा रहे  है। आने वाले पंचायती चुनावो  के रोस्टर से छेड़खानी छेड़खानी कदापि सहन नहीं की जाएगी। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय वर्मा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!