• Sun. Sep 19th, 2021

घरेलू गैस की होम डिलीवरी के लिए लामबंद हुए जिला पार्षद

Byswatantra himachal

Nov 4, 2020


जिला परिषद चेयरमैन को ज्ञापन सौंप, मांगी सुविधा,
सुविधा न मिलने तक जिले में जनांदोलन चलाया जाएगा: पंकज सहोड़

स्वतंत्र हिमाचल

(ऊना)ललित ठाकुर

घरेलू गैस उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर उनके घरद्वार तक पहुंचाने के लिए जिला पार्षद लामबंद हो गए हैं। इस संबंध में जिला पार्षदों ने एक ज्ञापन जिला परिषद की चेयरमैन को सौंपा है। जिसमें उन्होंने जिला ऊना के घरेलू गैस उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर उनके घरों पर पहुंचाने की मांग उठाई है। चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने कहा कि जिले भर पर गैस उपभोक्ताओं को उनके घरद्वार तक गैस सिलेंडर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। जिसके चलते एकल परिवार के सदस्यों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला परिषद वार्ड रायपुर सहोड़ां से पकंज सहोड़, गगरेट से जिला परिषद सदस्य रमेश हीर, जलग्रा तब्बा से जिला परिषद सदस्य करुण शर्मा ने कहा कि गैस एजेंसी वाले गैस सिलेंडर की डिलीवरी गांव की सडक़ तक ही कर रहे है। जबकि गांव के अंदर की गलियां बड़ी और खुली हैं, वहां पर आराम से गैस एजेंसी की गाडिय़ां आ तथा जा सकती हैं। बावजूद इसके उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर सिर पर लाद कर ढ़ोने पड़ रहे हैं।

जिला पार्षदों द्वारा ज्ञापन में कहा गया कि गैस एजेंसी वाली जितनी भी गाडिय़ां हैं वह गांव के अंदर जितने भी रास्ते हैं, वहां तक सिलेंडर दिया जाएं। जिससे ग्रामीणों को दूर तक सिलेंडर के लिए न जाना पड़े। उनको घरद्वार पर ही सिलेंडर मिल सके। साथ ही गैस एजेंसी की गाडिय़ों पर स्पीकर का प्रबंध होना चाहिए जिससे ग्रामिणों को पता चल सके कि गाड़ी गांव में आ चुकी है। ताकि लोगों बेमतलब गैस गाडिय़ों का इंतजार न करना पड़े।

ग्रामीणों का बहुमूल्य टाइम बच सके। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि गैस एजेंसी वाले सिलेंडर सप्लाई के लिए छोटी गाडिय़ां लगाएं, जो गाडिय़ां गांव की गलियों के अंदर जा सके। जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। जिला परिषद वार्ड रायपुर सहोड़ां से जिला पार्षद पकंज सहोड़ ने ऊना जिला के सभी घरेलू गैस उपभोक्ताओं से अपील की है कि यदि गैस एजेंसी की गाडिय़ां आपके घरद्वार तक सिलेंडर नहीं पहुंचाती हैं तो कृप्या आवाज उठाएं। यह आपका अधिकार है। गैस सिलेंडर आपके घर तक पहुंचना गैस एजेंसी मालिकों की जिम्मेवारी बनती है। इसकी एवज में वह आपसे अच्छी-खासी रकम भी बसूलते हैं।
घरद्वार पर मिलेगी हर सुविधा


ऊना जिले के गांवों में घरेलू गैस उपभोक्ताओं को सिलेंडर घरद्वार तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा। इस बारे में जल्द ही संबंधित विभागीय अधिकारियों से संपर्क साधकर लोगों को इस सुविधा का लाभ दिलाया जाएगा। घरेलू गैस उपभोक्ताओं को उनके घरद्वार पर हर सुविधा मिले यह सुनिश्चित किया जाएगा।
सोमा देवी, चेयरमैन जिला परिषद ऊना

error: Content is protected !!