विकास को हज़म नहीं कर पा रहे हैं विरोधी : सुरेन्द्र शौरी


स्वतंत्र हिमाचल

(सैंज)प्रेमसागर चौधरी


बंजार विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए वर्तमान कार्यकाल में सैंकड़ों विकास कार्य किए जा रहे हैं और भविष्य में एक भी गाँव इससे अछूता नहीं रहेगा इसके लिए जनता की अपेक्षाओं के साथ कोई समझौता नहीं होगा। समूचे विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। यह बात बंजार विधानसभा के लोकप्रिय एवं युवा विधायक सुरेन्द्र शौरी ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही।

उन्होंने कहा कि अब झूठी घोषणा से जनता को भ्रमित नहीं किया सकता है, बल्कि हकीकत में विकास कार्यों को धरातल पर उतारना अति आवश्यक होता है और आज यही पूरे बंजार विधानसभा क्षेत्र में अमल में लाया जा रहा है। किंतु कुछ लोग विकास की रफ्तार को हजम नहीं कर पा रहे हैं और गलत अफवाहें फैलाकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में बंजार हलके को अनदेखी का दंश झेलना पड़ा था, क्योंकि अधिकतर विधायक व मंत्री बंजार विधानसभा क्षेत्र के बाहर से संबंध रखते थे तथा उन्हें स्थानीय लोगों के सुख दुःख एवं हमदर्दी से कोई सरोकार नहीं होता था। सरकार का पिछला कार्यकाल केवल झूठी घोषणाओं तक ही सीमित रहा है, जबकि वर्तमान सरकार ने जो घोषणाएं की हैं उन्हें मंजूरी प्रदान कर अनेक कार्य आरंभ भी करवाए जा चुके हैं तथा अनेक कार्य विभागीय प्रक्रियाओं को पूर्ण करके शीघ्र ही जनता को समर्पित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुवाई में यहां विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे , जिसका पूरा रोडमैप तैयार कर लिया गया है। विरोधियों को विधानसभा क्षेत्र का विकास हजम नहीं हो रहा है। भाजपा राज में विकास की गंगा बह रही है। विधायक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। चारों ओर सड़कों का जाल बिछ रहा है और करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांवों को बनाई जा रही सड़क सुविधा लोगों के बोझ को हटा कर उन्हें राहत देने का भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेता विकास में सहयोग करने की बजाय तथ्यहीन बयानबाजी करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाने वाले विरोधी नेता पहले अपने गिरेबान में झांकें।

कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में केवल लोगों को लूटने का ही काम किया है। कांग्रेस सरकार केवल बयानबाजी तक ही सीमित रही है और धरातल पर विकास कराने में पूरी तरह से असफल रही है। यही कारण है कि अब लोगों का कांग्रेस पर से मोहभंग हो गया है। उनका कहना है कि जनता सब जानती है और कांग्रेस नेताओं की तथ्यहीन बयानबाजी से गुमराह होने वाली नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!