26/11 आतंकी हमलों के शहीदों को भूली प्रदेश सरकार : आप

आम आदमी पार्टी हमेशा शहीदों के सम्मान के साथ खड़ी है, व् आगे भी हमेशा खड़ी रहेगी : भंडारी

(कांगडा)मनोज कुमार

आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश इकाई ने सूबे की भाजपा सरकार पर 26/11 के आंतकी हमलों में शहीद हुए वीर जवानों व अपनी जान गवां चुके निर्दोष नागरिकों के प्रति किसी भी तरह की श्रद्धांजलि न दिये जाने की कठोर भर्त्सना की है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता कल्याण भण्डारी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 26/11 को जब समूचा देश शहीदों को याद कर उन्हें उनके सर्वोच्च वलिदान को नमन कर रहा था तो प्रदेश सरकार ने उन्हें भुला कर अपनी संवेदनहीनता का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा शहीदों के सम्मान के साथ खड़ी है, व् आगे भी हमेशा खड़ी रहेगी ! आम आदमी पार्टी ने दूसरे राजनीतिक दलों को नसीहत देते हुए कहा कि कोई भी दल अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए शहीदों के नाम पर जूठ व् फरेब कि राजनीति ना करे। आम आदमी पार्टी जय राम सरकार को शहीदों को ना भूलने का परामर्श देती है।

कल्याण भण्डारी ने हिमाचल की भाजपा सरकार की शहीदों के प्रति कार्यप्रणाली पर भी कई तरह के सवाल खड़े किए है ! उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल की जय राम व् भाजपा सरकार से मांग करती है कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार कि तर्ज पर जय राम सरकार भी शहीदों को तुरन्त एक करोड़ रुपए नगद सम्मान राशि प्रदान करे व् शहीदों के परिवार में से किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी उपलब्ध करवाए। साथ में हिमाचल में जितने भी कोरोना योद्धा है उनको भी सरकार उचित सम्मान दिया जाये ।

उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं में जैसे कि पुलिस, डॉक्टर्स, नर्स, सफाई कर्मचारी, आशा वर्कर्स, आंगनबाड़ी वर्कर्स व् प्रशाशनिक अमला इन सबका हिमाचल सरकार को सम्मान करना चाहिए क्योंकि यही योद्धा कोरोना से लड़ाई हुए आम जनता को सुरक्षित रखने में अपनी अहम भूमिका अदा कर रहे हैं आम आदमी पार्टी हिमाचल सरकार से इन सबकी सुरक्षा की गारण्टी की मांग करती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!